July 6, 2022

अल्मोड़ा: 24 यूके गर्ल्स बटालियन एनसीसी का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर सुयालबारी में आयोजित

 2,018 total views,  6 views today

24 यूके गर्ल्स बटालियन एनसीसी अल्मोड़ा का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 17 जून 2022 से जेएनवी सुयालबारी मे चल रहा है और लगभग 450 गर्ल कैडेट इसमें भाग ले रही हैं।

विभिन्न गतिविधियों में किया जा रहा प्रशिक्षित

पिछले सात दिनों में कैडेट को शारीरिक गतिविधियों के अलावा हथियार प्रशिक्षण, फायरिंग ड्रिल और एनसीसी से संबंधित अन्य गतिविधियों में प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसके अलावा उत्तराखंड निदेशालय गणतंत्र दिवस दल का प्रतिनिधित्व करने के लिए कैडेटों की चयन भी कर रही है।

पुनीत सागर अभियान के हिस्से के रूप में सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम भी चला रहे

कैडेट पुनीत सागर अभियान के हिस्से के रूप में सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम भी चला रहे हैं और कोसी नदी की सफाई भी कर रहे हैं। कैडेट विभिन्न खेलों में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं जो कैडेटों के समग्र विकास के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

तनाव प्रबंधन और पॉस्को पर एक व्याख्यान भी आयोजित

अल्मोड़ा विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ गुंजन देवलाल द्वारा तनाव प्रबंधन और पॉस्को पर एक व्याख्यान भी आयोजित किया गया जो कैडेटों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हुआ।

कैडेट एनसीसी के सिद्धांतों के अनुसार अत्यधिक प्रेरित और अनुशासित हैं

कैंप कमांडेंट कर्नल मनोज कुमार कांडपाल कमांडिंग ऑफिसर 24 यूके गर्ल्स बटालियन एनसीसी अल्मोड़ा ने बताया कि कैंप में भाग लेने वाले कैडेट एनसीसी के सिद्धांतों के अनुसार अत्यधिक प्रेरित और अनुशासित हैं और सभी प्रशिक्षण गतिविधियों में सक्रिय भाग ले रहे हैं। यह शिविर इन कैडेटों के लिए जीवन बदलने वाला अनुभव साबित होगा और वे समाज की ओर सकारात्मक योगदानकर्ता के रूप में सामने आएंगे।

You may have missed