February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण योजना के बिलों का भुगतान और नेट खर्च स्वीकृत न होने पर जताया गहरा रोष

 1,997 total views,  2 views today

आज पर्वतीय सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता कल्याण समिति की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में इस बात पर गहरा रोष व्यक्त किया गया कि दिनांक 06/08/2022 को अपर आयुक्त खाद्य एवं जिलापूर्ति अधिकारी से हुई वार्ता में समिति को आश्वासन  दिया गया था कि प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण योजना के बिलों का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जायेगा तथा नेट खर्च भी स्वीकृत शीघ्र किया जायेगा लेकिन एक माह बीतने के बाद न तो भुगतान किया गया है न ही नेट खर्च स्वीकृत किया गया है जिससे सभी विक्रेताओं में गहरा रोष व्याप्त है।

पुन: हड़ताल में जाने को बाध्य होना पड़ेगा

बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि एक सप्ताह में बिलों का भुगतान नहीं किया गया तथा नेट खर्च स्वीकृत नहीं किया गया तो हमें पुन: हड़ताल में जाने को बाध्य होना पड़ेगा । इस सम्बंध में किसी भी अप्रिय घटना की जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी। समिति ने जिलापूर्ति अधिकारी से अनुरोध किया है कि वह इस संबंध में शीघ्र शासन से वार्ता कर किये गये वादों को शीघ्र पूरा कराये। इस सम्बन्ध में शासन को शीघ्र पत्र प्रेषित किया जा रहा है।

बैठक में रहे उपस्थित

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष  मनोज वर्मा, जिलाध्यक्ष संजय साह (रिक्खू), महामन्त्री केसर सिंह खनी, प्रदेश संयोजक नगर महामन्त्री विपिन तिवारी, दिनेश गोयल, देवेन्द्र चौहान, भूपाल सिंह, दीपक साह, पंकज कपिल, सुरेश सांगा, भगवत सिंह, मोहनचन्द्र जोशी,  प्रकाश भट्ट, इन्दर सिंह डसीला, भूपाल सिंह  नारायण सिंह आदि उपस्थित थे।