January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: भ्रष्टाचार से परेशान बेरोजगारों ने गोलज्यु दरबार में लगाई न्याय की गुहार

 3,446 total views,  5 views today

अल्मोड़ा में Uksssc में हुई धांधली और विधानसभा में हुई बैक डोर भर्तियों के विरोध में युवाओं ने न्याय के देवता गोल ज्यु के दरबार में जाकर न्याय की गुहार लगाई ।

Uksssc घोटाले में सीबीआई मांग की जांच कर रहे हैं युवा

गौरतलब है कि पिछले तीन दिन से पीड़ित छात्र लगातार सरकार से Uksssc घोटाले में सीबीआई मांग की जांच कर रहे हैं। प्रथम चरण में 29 अगस्त को युवाओं द्वारा चौघानपाटा में पोस्टर और जन गीतों के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया, दूसरे चरण में 30 अगस्त को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को घोटाले की सीबीआई जांच हेतु ज्ञापन सौंपा गया और तीसरे और अंतिम चरण में 31 अगस्त को न्याय के देवता गोलू ज्यु दरबार में अर्जी लगा कर न्याय की गुहार की गई।

कुमाऊंनी भाषा मे लिखी अर्जी

कुमाउनी भाषा मे लिखी इस अर्जी मे लिखा है कि गरीब बेरोजगार छात्रों की सुनने वाला कोई नहीं है ,हे गोल ज्यु अब तुम ही हमारा न्याय करना। देवभूमि को लूट लूट कर बर्बाद करने वालों का हिसाब करना।
गौरतलब है कि छात्रों द्वारा uksssc घोटाले में सीबीआई जांच की मांग लगातार की जा रही है ,छात्रों का कहना है कि जो परीक्षाएं रद्द की गई है उन्हें अतिशीघ्र संपन्न किया जाए और निष्पक्ष जांच कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, uksssc द्वारा एग्जाम कैलेंडर जारी कर घोटाले से प्रभावित आयु सीमा पार कर चुके अभियर्थियों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाए।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर  छात्रों में आशीष पंत ,भास्कर भौर्याल, कामेश कुमार ,प्रेम कुमार, मनोज भट्ट ,लीला देवी, ज्योति भट्ट आदि उपस्थित थे।