December 5, 2022

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा फोर्ट गैलरी में स्थानीय लोगों के द्वारा बनायी गयी लाईटिंग व स्थानीय चित्रकारी हो सम्मिलित- डीएम

 3,641 total views,  2 views today

आज जिलाधिकारी सुश्री वन्दना सिहं ने अल्मोड़ा फोर्ट में हो रहे कार्यों का निरीक्षण किया व सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने
प्रथम चरण में हुए कार्यों का निरीक्षण करते हुए उनकी और बेहतरी के लिए अपने सुझाव दिये।

अल्मोड़ा फोर्ट गैलरी में इनकी चित्रकारी हो सम्मिलित-

जिलाधिकारी ने अल्मोड़ा फोर्ट गैलरी में स्थानीय लोगों के द्वारा बनायी गयी लाईटिंग व स्थानीय चित्रकारी को सम्मिलित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों से सुझाव लेते हुए उनके पास प्राचीन कलाकृतियॉ उपलब्ध हो तो वे अल्मोड़ा फोर्ट में दान या उसे उपलब्ध करा सकते है। उन्होंने बनने वाले म्यूजियम हेतु लोगों के सुझाव व कल्चरल हैरिटेज से सम्बन्धित लोगों की एक वर्कशाप करते हुए म्यूजियम को और बेहतर बनाने हेतु सुझाव लेने के निर्देश पर्यटन अधिकारी को दिये। जिलाधिकारी ने ओपन एयर थियेटर को और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश दिये।

समय-समय पर कार्यक्रम हो आयोजित-

इस दौरान जिलाधिकारी ने पर्यटन विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि अल्मोड़ा फोर्ट ट्रस्ट के अन्तर्गत एडवाइजरिंग पैनल हेतु एक विज्ञप्ति जारी की जाय। जिसके अन्तर्गत जनपद अल्मोड़ा के सभ्रांत नागरिकों, सामजिक कार्याकर्ताओं व प्रबुद्धजनों के अलावा अल्मोड़ा की संस्कृति व विरासत की जानकारी रखने वाले लोगों का चयन किया जाय। उन्होंने कहा कि इससे अल्मोड़ा फोर्ट ट्रस्ट में इस पैनल के के सुझावों के माध्यम से मल्ला महल एवं रानी महल के कार्यों को और बेहतर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यहॉ पर समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित हो जिससे स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा का मौका मिल सके। 

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान जिलाधिकारी ने चल रहे निर्माण कार्यों पर संतोष जताते हुए कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

You may have missed