May 27, 2022

अल्मोड़ा: पेयजल व्यवस्था दुरूस्त करते हुए लोगो को उपलब्ध हो शुद्ध पेयजल- डीएम

 2,411 total views,  2 views today

अल्मोड़ा जिलाधिकारी सुश्री वंदना सिंह ने नगर में आये दिन पेयजल समस्या को देखते हुए इसका संज्ञान लेकर जल संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देशित किया कि पेयजल व्यवस्था दुरूस्त करते हुए लोगो को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करायें।

पेयजल वितरण की व्यवस्था बेहतर बनाने के दिए निर्देश-

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को पेयजल वितरण की व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पेयजल व्यवस्था के वितरण के सम्बन्ध में सभी कनेक्शनधारियों का डाटबेस तैयार कर लिया जाय जिसके बाद सभी के मोबाइल नम्बर पर पानी आने के समय की सूचना बल्क मैसेज के माध्यम से चली जाय। इससे लोगो को पूर्व में ही पानी के आने की सूचना प्राप्त हो पायेगी जिससे वे समय से पानी भर पायेंगे। उन्होंने इस कार्य को 15 दिन के भीतर प्रारम्भ करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

नई पेयजल पम्पिंग योजना जल्द से जल्द करें पूर्ण-

 जिलाधिकारी ने इस दौरान अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देश दिये कि निर्माणाधीन अल्मोड़ा नगरीय पम्पिंग योजना के कार्य में तेजी लायें। उन्होंने कहा कि इसके लिए ठेकेदार को मजदूरों की संख्या बढ़ाने हेतु निर्देशित किया जाय। उन्होंने कहा कि नई पेयजल पम्पिंग योजना जल्द से जल्द पूर्ण करें इसके लिए उन्होंने उपजिलाधिकारी सदर को नोडल अधिकारी नामित करते हुए प्रत्येक सप्ताह योजना का स्थलीय निरीक्षण करते हुए उसकी सूचना जिला कार्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिये। 

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान बैठक में अधिशासी अभियन्ता के0डी0 भट्ट, के0एस0 खाती, के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।