January 21, 2022

अल्मोड़ा: ग्राम सभा खत्याड़ी द्वारा जिलाधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन, की यह मांग

 3,105 total views,  2 views today

आज अल्मोड़ा में ग्राम सभा खत्याड़ी द्वारा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स के जरिये भर्तियां प्रक्रिया पर क्षेत्र के युवाओं को वरीयता देने की मांग की गई।

ज्ञापन में कहा गया है कि-

ग्रामसभा कि उपजाऊ भूमि स अस्पताल निर्माण के लिये दी गई थी। उसके एवज में सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया व शासनादेश जारी किया गया की जिस भूस्वामीयों की भूमि पर यह अस्पताल बन रहा हैं उसके प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी, परन्तु इतने सालों बाद भी ग्रामवासियों को नौकरी नहीं मिल सकी।  कोरोना काल में ग्रामसभा में बहुत से युवा बेरोजगार हो गये हैं जो युवा बाहरी राज्यों में प्राइवेट नौकरी करते भी थे वो भी इस महामारी की वजह से घर आ गये हैं जिससे उनके लिये परिवार का परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया हैं। जिसके संबंध में राज्य शासन को भी ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया जा चुका हैं।

ग्रामीण युवाओ को योग्यता अनुसार वरीयता न दी गई तो करेंगे आंदोलन-

जिसमें यह भी कहा गया कि मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स के जरिये जो भर्तियां की जा रही है उसमें ग्रामीण युवाओ को योग्यता अनुसार वरीयता दी जाये। ऐसा न होने पर उग्र आंदोलन के लिये बाध्य होंगे,जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन की होंगी।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

जिला पंचायत सदस्य नंदन आर्या, हरिश कनवाल सरपंच राजेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, मनोज,क्षेत्र पंचायत सदस्य दीपा आर्या, दीवान सिंह, हरीश सिंह, जीवन सिंह, मदन सिंह, सुंदर सिंह, आशीष कनवाल, राजेंद्र कनवाल, कुंदन सिंह, नीरज शाह, सागर आदि लोग मौजूद रहे।