February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

“ऑपरेशन मुक्ति ” अभियान के तहत स्कूली छात्राओं ने नंदा देवी मेंले में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर किया जागरूक

 2,124 total views,  2 views today

प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन पर विमल प्रसाद सीओ अल्मोड़ा के नेतृत्व में आँपरेशन मुक्ति टीम द्वारा दिनांक 02/09/2022 को विक्टर मोहन जोशी राजकीय बालिका माध्यमिक विध्यालय एनटीडी की छात्राओं को शामिल कर “भिक्षा नही, शिक्षा दे” थीम पर नंदा देवी मेंले में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

लोगों को जागरूक कर की यह अपील-

जिसमें मेले में आये जनता को नाटक के माध्यम से छोटे बच्चों को बाल श्रम ना करवाने व भिक्षा ना देने के लिए जागरुक करते हुए अपील कर कहा कि अगर आपको कही भी इस प्रकार से छोटे बच्चें भिक्षा मागते हुए या बाल श्रम करते हुए दिखे तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें, जिसमें पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जायेगी, भिक्षा मांग रहे बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित करें, जिससे भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों को भिक्षा से शिक्षा की ओर अग्रसर कर उनके भविष्य को उज्जवल बनाने में सफलता मिल सकें । अभियान का उद्देश्य भिक्षावृति में लगे बच्चों को भिक्षा से मुक्ति देकर, शिक्षा की ओर अग्रसर करना है ।

यह लोग रहें मौजूद-

जागरुकता कार्यक्रम के दौरान विक्टर मोहन जोशी राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय एनटीडी की प्रधानाध्यापिका बीना वर्मा अध्यापिका हेमलता वर्मा, अध्यापिका मुक्ता बिष्ट व अन्य छात्राएं व आँपरेशन मुक्ति टीम के कानि0 अनिल कुमार, कानि0 बालम सिंह, महिला का0 पायल मौजूद रहे।