February 6, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: 05 सितंबर को होने‌ वाला शहीद दिवस राजकीय मेला घोषित किया जाएगा- सीएम धामी

 2,742 total views,  2 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। यहां सल्ट मे मुख्यमंत्री ने पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सल्ट (खुमाड़) पहुंच कर सल्ट क्रांति के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सीएम ने शहीदों की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किए-

इस दौरान ‌मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद स्मारक में शहीदों की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को नमन किया। उन्होंने जीआईसी खुमाड़ में आयोजित शहीद दिवस समारोह में उन्होंने कहा कि अंग्रेजों से लोहा लेते हुए खुमाड़ के क्रांतिकारी खीमानंद, उनके सगे भाई गंगाराम सहित बहादुर सिंह और चूड़ामणि ने अपनी शहादत देकर क्षेत्र के साथ अपना नाम अमर कर दिया। उन्होंने दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सीएम ने की तमाम घोषणाएं-

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि शहीदों की याद में पांच सितंबर को होने वाले शहीद दिवस कार्यक्रम को राजकीय मेला घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में खासकर सल्ट क्रांति में उत्तराखंड के शिक्षकों की अहम भूमिका रही थी। उन्होंने तहसील परिसर खुमाड़ (सल्ट) में भव्य शहीद स्मारक बनाने, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद चूड़ामणि राजकीय इंटर कालेज खुमाड़ मैदान में इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाए जाने समेत क्षेत्र के विकास की तमाम घोषणाएं की।