February 6, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: आधुनिक मशीनों से लैस हुआ सिनर्जी फिटनेस सेंटर जिम

 5,711 total views,  2 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। यहां नगर अंतर्गत लोअर माल रोड के खोल्टा बाजार में पिछले 10 सालों से संचालित Syenrgy Fitness Center (GYM) अब नये परिसर में शिफ्ट हो गया है।

आधुनिक मशीनों से लैस हुआ जिम

बताया गया है कि यह जिम आधुनिक मशीनों से लैस हो चुका है। सेंटर के स्वामी योगेश जोशी के लंबे समय से चल रहे प्रयासों के फलस्वरूप सिनर्जी फिटनेस सेंटर (जिम), खोल्टा का पूरी तरह से आधुनिकीकरण हो चुका है। इस नये जिम परिसर एवं मशीनों का पूजा अनुष्ठान के साथ आज शुभारंभ हुआ। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने रिबन काटकर किया।

जिम में वर्कआउट कर अच्छी सेहत बना रहे हैं युवा

सेंटर का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि मौजूदा दौर में योगेश जोशी द्वारा जिम क्लासेज चलाया जाना बेहद अच्छा प्रयास है। उन्होंने कहा सिनर्जी फिटनेस सेंटर (GYM) का आधुनिक नई मशीनों के साथ नये सिरे से शुभारंभ किया है। इसके लिए उन्होंने शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों से चल रहे इस सेंटर से जुड़कर कई युवाओं ने अच्छी सेहत बनाई है और स्वयं को मानसिक व शारीरिक दृष्टि से सुदृढ़ किया है। कई युवा जिम से अच्छी क्षमता अर्जित कर सेना में भर्ती हो चुके हैं। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि आज युवाओं में नशे की बढ़ती लत चिंता का विषय है और आजकल खानपान में बदलाव व भागदौड़ की जिंदगी में सेहत का ध्यान का रखना बेहद जरूरी है। ऐसे में इस सेंटर का महत्व बढ़ जाता है, क्योंकि इस सेंटर में जिमाभ्यास से जुड़ने से युवा मा​नसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ होकर नशे जैसी बीमारी से दूर रह सकते हैं।
विशिष्ट अतिथि सीएमओ डा. आरसी पंत ने कहा कि जिम के कई फायदे हैं। जो शरीर को मजबूती व स्वस्थता प्रदान कर शारीरिक व मानसिक विकास करने में सक्षम है। इससे मांसपेशियां की मजबूती के अलावा शरीर की इम्युनिटी पावर बढ़ती है और स्टेमिना में वृद्धि होती है। पेट की चर्बी कम करने, पाचन तंत्र को मजबूत करने समेत तनावमुक्ति, भरपूर नींद व चेहरे में प्राकृतिक चमक लाने के लिए जिम अभ्यास एक बेहतर विकल्प है। जिम आत्मविश्वास व कार्य करने की क्षमता को भी बढ़ता है।

जिम में स्थापित हुए आधुनिक मशीन

इनके अलावा अतिथि के रूप में पधारे रेडक्रास के चेयरमैन मनोज सनवाल, नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील साह, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष तारा चंद्र जोशी, गिरीश मल्होत्रा आदि ने भी जिम संचालक योगेश जोशी के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस जिम सेंटर से जुड़कर युवाओं में नई उर्जा का संचार होगा और युवाओं में सकारात्मक व रचनात्मक कार्यों की दिशा में आगे बढ़ने की क्षमता पैदा होगी। उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहते हुए अपने नजदीक मिली सुविधा का लाभ उठाने तथा स्वयं को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रखने का आह्वान किया। नगर के लोअर माल रोड के खोल्टा में खुले Syenrgy Fitness Center (GYM) के स्वामी योगेश जोशी ने सेंटर के विकास व युवाओं की बेहतरी के लिए हो रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने बताया पुरानी मशीनों को हटाकर अब सभी नई आधुनिक मशीनों की स्थापना की गई है और नये कक्षों का निर्माण कर सुविधाजनक स्थान तैयार किया गया है, ताकि युवाओं को जिम क्लासेज में किसी प्रकार की असुविधा या कठिनाई नहीं होने पाए। इससे पहले सेंटर के नये परिसर के शुभारंभ पर पहुंचे मुख्य अतिथि का शॉल ओढ़ाकर अभिनंदन किया गया। अन्य सभी अतिथियों को बुकें देकर सम्मान दिया गया।

यह लोग रहें शामिल

इस अवसर पर विशेष रूप से गोपाल दत्त जोशी, कंचन जोशी, गीता जोशी, ग्राम प्रधान धीरेंद्र गैलाकोटी, कांग्रेस के नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, प्रशिक्षक तरुण भट्ट, कमलेश पांडे, मनीष तिवारी, दीपेश बिष्ट, कमल तिवारी, विनोद, मयंक नेगी आदि कई महिलाएं, पुरुष व युवा शामिल रहे।