May 28, 2022

अल्मोड़ा: 01 जनवरी 2022 को फोटोयुक्त विधानसभा निर्वाचक नामावली का होगा संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का निर्धारण

 4,688 total views,  2 views today

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी वन्दना सिंह की अध्यक्षता में आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत जनपद में दिव्यांग मतदाताओं को सुगम एवं समावेशी निर्वाचकीय भागीदारी/सेवायें उपलब्ध कराये जाने तथा स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रम संचालित किये जाने के सम्बन्ध में आज एक बैठक नवीन कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
      
जिलाधिकारी ने दिव्यांग मतदाताओं का चिन्हांकन के लिए समाज कल्याण अधिकारी को दिए निर्देश-               

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग/मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तराखण्ड के निर्देशानुसार दिनॉंक 01 जनवरी, 2022 की अर्हता तिथि के आधार पर फोटोयुक्त विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का संक्षित पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। बैठक में जिलाधिकारी ने दिव्यांग मतदाताओं का चिन्हांकन के लिए समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बी0एल0ओ0 के माध्यम से इस सूची का सत्यापन करायेंगे तथा जिन दिव्यांग जनों के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है उनका नाम मतदाता सूची में अनिवार्य रूप से दर्ज करने की कार्यवाही करेंगे। उन्होंने बताया कि जनपद के सभी मतदेय स्थलों पर रैम्प की सुविधा उपलब्ध हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय।
      
समस्त दिव्यांग मतदाताओं व वरिष्ठ नागरिकों/मतदाताओं को इस माध्यम से किया जाए जागरूक-               

उन्होंने निर्देश दिये कि मतदाता सम्बन्धी जानकारी आडियो, वीडियों में तैयार कर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर समस्त दिव्यांग मतदाताओं व वरिष्ठ नागरिकों/मतदाताओं को जागरूक किया जाय तथा दिव्यांग एवं वरिष्ठ नागरिकों/मतदाताओं को दी जाने वाली सुविधाओं के मूल्याकंन एवं अनुवीक्षण हेतु टीम का गठन कर लिया जाय।

यह लोग रहे उपस्थित-

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी सी0एस0 मर्तोलिया सहित निर्वाचन से जुड़े अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।