अल्मोड़ा: सोशल मीडिया के माध्यम से किशोरी का आपत्तिजनक वीडियो प्राप्त कर वायरल करने की धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिनांक 14.12.2021 को द्वाराहाट थानाक्षेत्रान्तर्गत महिला द्वारा अपनी नाबालिग़ पुत्री का आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर धमकाने के सम्बन्ध में इजहार नामक युवक के विरूद्ध थाना द्वाराहाट में शिकायत दर्ज कराई गयी थी। उक्त के आधार पर थाना द्वाराहाट में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उ0नि0 हेमा कार्की के सुपुर्द की गयी।

युवक यूपी से गिरफ्तार

पुलिस उपाधीक्षक रानीखेत श्री तपेश कुमार चंद के निर्देशन में थानाध्यक्ष द्वाराहाट श्री राजेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु प्रयास एवं सर्विलांस के आधार पर दिनांक 17.12.2021 को अभियुक्त इजहार अंसारी पुत्र मोदीन अंसारी निवासी बलिया यूपी से गिरफ्तार किया गया है।

आपत्तिजनक वीडियों प्राप्त कर पीड़िता को मिलने के लिये दबाव बना रहा था

थानाध्यक्ष द्वाराहाट राजेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि अभियुक्त इंस्टाग्राम के माध्यम से किशोरी से दोस्ती कर भरोसे में लेकर आपत्तिजनक वीडियों प्राप्त कर पीड़िता को मिलने के लिये दबाव बना रहा था ।  पीड़िता के मना करने पर अभियुक्त वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था। जिसे साईबर सैल की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस की आम जनमानस से अपील

अल्मोड़ा पुलिस की आम जनमानस से अपील है कि सोशल साईट के माध्यम से किसी अंजान व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार ना करें, तथा किसी के भरोसे में आकर अपनी । जहाँ तक हो अंजान व्यक्ति से वीडियो काँल करने से बचें। वर्तमान समय में सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न तरह के अपराध घटित हो रहे है। जागरूकता एवं सतर्कता से इस तरह के अपराधों से बचा जा सकता है।

पुलिस टीम

उ0नि0 संतोष कुमार देवरानी, म0उ0नि0 हेमा कार्की, का0 ललित मोहन, का0 भूपेन्द्र पाल  (एसओजी अल्मोड़ा) शामिल रहे ।