July 6, 2022

अल्मोड़ा: फर्जी ट्रैवल एजेंसी खोलकर लोगों को सस्ते टूर पैकेज के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, गिरफ्तार

 1,209 total views,  2 views today

थाना भतरौजखान में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 26/2021 धारा 420 आईपीसी में दिनांक 09.12.2021 को विवेचक मुकदमा उ0 नि0 श्री ओम प्रकाश नेगी के द्वारा फर्जी ट्रैवल एजेंसी खोल कर लोगों को सस्ते टूर पैकेज के नाम पर ऑनलाइन ठगी  करने वाले गिरोह केएक सदस्य को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।
इस संबंध में थानाध्यक्ष भतरौजखान अनीस अहमद द्वारा बताया गया कि भिकियासैंण निवासी श्री मिथिलेश बिष्ट द्वारा माह नवंबर 2020 में अंडमान निकोबार के टूर के लिए एक पैकेज गूगल के माध्यम से ऑनलाइन बुक करवाने के लिए एजेंसी को सर्च किया गया तो टूर बाई नेचर नाम की एक एजेंसी के द्वारा सस्ता पैकेज देने का लालच देकर मिथिलेश बिष्ट से  ₹34000 एजेंसी के खाते में डालने के लिए कहा गया।

मुकदमा दर्ज करवाया गया था

मिथिलेश बिष्ट द्वारा दो किस्तों में कुल ₹34000.00 उक्त एजेंसी के खाते में डाल दिए गए,
लेकिन टूर ट्रैवल एजेंसी के द्वारा बुक नहीं किया गया। अपने साथ ठगी होने का एहसास होने पर मिथलेश बिष्ट द्वारा दिनांक 24.07. 2021 को इस संबंध में थाना भतरौजखान में मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

विशेष टीम का गठन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा श्री पंकज भट्ट द्वारा साइबर ठगी के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाते हुए विशेष टीम का गठन कर मामले का त्वरित अनावरण करने के निर्देश दिए गए।
जिस पर मुकदमा विवेचकश्री ओम प्रकाश नेगी  के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर सर्विलांस के आधार पर दिल्ली रवाना किया गया था।
साइबर सैल की मदद से व बैंक डिटेल के आधार पर दिनांक 09.12.2021 कोअभियुक्त आकाश पांडे पुत्र संजय पांडे निवासी E-27/200 हसनपुर पड़पड़गंज इंदिरा कैंप पार्ट 1 नई दिल्ली उम्र 23 वर्ष को मैक्स हॉस्पिटल के पास दिल्ली से गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

अल्मोड़ा पुलिस की आम जनमानस से अपील

अल्मोड़ा पुलिस की आम जनमानस से अपील है कि यदि आप ऑनलाइन किसी वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक करते है, अथवा गूगल के माध्यम से किसी एजेंसी का नंबर लेते है तो कृपया सावधान रहें और आधिकारिक वेबसाइट का ही इस्तेमाल करे, तथा अपनी गोपनीय जानकारी किसी से सांझा ना करें।
वर्तमान में साईबर ठग आपकी जमा पूंजी पर डाका डालने के लिए तैयार है। सस्ते पैकेज के लालच में न पड़े कृपया सावधान रहे सतर्क रहे।

पुलिस टीम

उ0नि0 ओमप्रकाश नेगी (चौकी प्रभारी भिकियासैण), कानि0शमीम अहमद, कानि0श्यामसुंदर बिष्ट, कानि0 मोहन बोरा
(साइबर सैल अल्मोड़ा) शामिल रहे ।