July 3, 2022

अल्मोड़ा : पुलिस ने लौह पुरुष की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाते हुए मार्च पास्ट निकाल एकता और अखण्डता की सुरक्षा की ली शपथ

 1,051 total views,  2 views today

आज दिनांक 31/10/2021 को अल्मोड़ा पुलिस द्वारा लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर श्री पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा पुलिस के अधि0 /कर्म0 गणों, पीआरडी स्वयं सेवको तथा एन0सी0सी0 कैडेट्स को देश की एकता अखंडता और संप्रुभता को बनाये रखने एवं सभी पुलिस अधि0/कर्मचारियों को उनके विचारों व आदर्शों से प्रेरणा लेने का संदेश देते हुए शपथ दिलाई गई।

योगदान करने का भी संकल्प लिया

अधिकारी एवं कर्मचारियों ने राष्ट्र की एकता अखंडता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए समर्पित होकर कार्य करने एवं देश की आंतरिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी संकल्प लिया।

मार्च पास्ट का आयोजन किया गया

इसके बाद लोगों को एकता अखंडता का संदेश देने के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के नेतृत्व में पुलिस कार्यालय अल्मोड़ा से मिलन चौक होते हुए थाना बाजार से वापस पुलिस कार्यालय तक मार्च पास्ट का आयोजन किया गया।

यह लोग रहे उपस्थित

इस मौके पर राजन सिंह रौतेला (पुलिस उपाधीक्षक अल्मोड़ा) श्री कमल कुमार पाठक (निरीक्षक अभिसूचना), श्री भूपेन्द्र सिंह बृजवाल निरीक्षक (वाचक) श्रीमती पुष्पा भट्ट (प्रधान लिपिक), श्री महेश कश्यप (आशुलिपिक), उ0नि0 अयूब अली प्रभारी प्रतिसार निरीक्षक अल्मोड़ा, उ0नि0 दामोदर कापड़ी, उ0नि0 राजेन्द्र प्रसाद, लाईन मेजर श्री दीपक कुमार, (आंकिक) श्री प्रहलाद राम एएसआईएम, का0 आदेश कुमार सहित अन्य अधि0/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

कर्तव्य निष्ठता के साथ ड्यूटी किये जाने की शपथ ली गयी

इसके अतिरिक्त श्री तपेश कुमार चन्द पुलिस उपाधीक्षक रानीखेत ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय रानीखेत तथा समस्त थाना/चौकी प्रभारियों एवं फायर यूनिटों द्वारा अपने अपने अपने अपने थाना चौकी तथा फायर स्टेशनों में पुलिस अधि0/कर्मचारियों के साथ लौह पुरूष जयन्ती के अवसर पर देश की एकता को बनाये रखने एवं कर्तव्य निष्ठता के साथ ड्यूटी किये जाने की शपथ ली गयी ।

ली गयी यह शपथ

मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हॅू, कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हॅू जिसे सरदार बल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा सम्भव बनाया जा सका, मैं अपने देश की आन्तरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठता से संकल्प करता हॅू।