October 22, 2021

अल्मोड़ा: पीआरडी जवानों ने सरकार को भेजा ज्ञापन, ड्यूटी पर रखने की मांग की

 1,404 total views,  2 views today


कोरोना महामारी के चलते भी बहुत कुछ बदल गया है।जिसमें सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है। वही प्रांतीय रक्षक दल के जवानों को बीते साल से बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा हैं। जिसमें ड्यूटी नहीं मिलने से जवानों की आर्थिक स्थित खराब हो गई हैं।

ज्ञापन भेज ड्यूटी दिलाये जाने की लगाई गुहार-

सोमेश्वर और ताकुला के दर्जन भर से अधिक पीआरडी जवानों ने अब प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य और डीएम अल्मोड़ा को ज्ञापन भेज ड्यूटी दिलाये जाने की गुहार लगाई है। 

ज्ञापन में कहा गया है कि-

इस ज्ञापन में जवानों ने कहा कि पीआरडी जवानों को जनवरी माह 2021 से एक दिन का रोजगार भी नहीं दिया गया। इस कारण उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। उनको कोरोना काल में भी काम नहीं मिलने से अब परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया हैं। संगठन के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि जिले के अन्य तहसील और ब्लॉक में पीआरडी जवानों को लगातार कार्य दिया जा रहा हैं, लेकिन ताकुला विकास खंड में जो जवान पिछले कई वर्षों से ड्यूटी कर रहे थे वह सात माह से बेरोजगार  हैं। जिसमें सदस्यों ने शासन प्रशासन से अतिशीघ्र उन्हें ड्यूटी पर रखने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि कार्रवाई नहीं होने पर वह आंदोलन की राह पकड़ने को विवश होंगे।

जिसमें यह लोग रहे शामिल-

जिसमें ज्ञापन भेजने वाले पीआरडी जवान नंद राम, दीवान राम, किशन राम, सुंदर राम, दीवान सिंह, अनिल लोहनी, संतोष लोहनी, विनोद राम, प्रकाश गिरी, रेखा जोशी, बंदना सैजारी, विनोद लोहनी, हेम लोहनी, आनंद कुमार आदि के नाम शामिल हैं।