October 27, 2021

अल्मोड़ा: राहत: बीते अप्रैल माह से सामान्य मरीजों के लिए बंद बेस अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू

 2,814 total views,  5 views today

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ़्तार हल्की होने लगी है। अल्मोड़ा जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है। जिसके बाद अल्मोड़ा के बेस अस्पताल में गुरुवार को करीब 72 दिनों बाद ओपीडी में मरीजों का उपचार किया गया।

बीते अप्रैल माह से सामान्य मरीजों के लिए बंद थी सेवाएं-

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते कोविड अस्पताल बेस में दोबारा बीते अप्रैल माह से सामान्य मरीजों के लिए सभी प्रकार की सेवाएं बंद कर दी गई। तब से लेकर अब तक यहां केवल कोरोना संक्रमित और संदिग्ध मरीजों का उपचार किया गया, लेकिन अब इन दिनों संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है। इस कारण बेस में सामान्य मरीजों के लिए ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई है।

रोजाना मरीज ओपीडी में उपचार के लिए आ रहे हैं-

जिसके बाद यहां अब रोजाना मरीज ओपीडी में उपचार को पहुंच रहे है। बेस में ओपीडी शुरू होने से मरीजों ने राहत की सांस ली। इस कारण संक्रमण को देखते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए डॉक्टरों ने मरीजों की जांच की और सलाह दी। यहां सुबह 9 बजे से शाम तीन बजे तक मरीजों को उपचार किया गया जा रहा है। अस्पताल के पीएमएस डॉ. एचसी गढ़कोटी ने बताया कि ओपीडी सेवा शुरू कर दी गई है। पहले दिन सभी डॉक्टरों ने मरीजों का उपचार किया। फिलहाल अभी कम संख्या में मरीज आ रहे हैं।