August 14, 2022

अल्मोड़ा: माओवादी भाष्कर पांडे के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज

 7,739 total views,  6 views today


माओवादी भास्कर पांडेय के खिलाफ अल्मोड़ा पुलिस ने राजद्रोह का मामला दर्ज किया है। भाष्कर पांडे को रिमांड में लेकर पुलिस ने बीते दिनों कड़ी पूछताछ की थी। जिसमें उससे पैन ड्राइव मिले थे, जिससे भी कई राज खंगाले गए थे। जिसके बाद गहन पूछताछ  और पैन ड्राइव से मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस की ओर से भाष्कर पांडे पर राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने 13 सितंबर को भाष्कर पांडे को किया था गिरफ्तार-

भाष्कर को पुलिस और एसटीएफ की टीम ने 13 सितंबर को जिले के पेटशाल में हरिदत्त पेटशाली इंटर कॉलेज के पास पैदल रास्ते से गिरफ्तार किया था। माओवादी भास्कर पांडे (36) पुत्र शिवानंद पांडे ग्राम भगरतोला जागेश्वर तहसील भनोली जिला अल्मोड़ा का रहने वाला है। पुलिस उसे गिरफ्तार करने के बाद उसके खिलाफ सबूत जुटाने में जुटी रही। भाष्कर को इस बीच उत्तराखंड में अकेला माओवादी बताया जा रहा है।

भाष्कर पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज-

एसएसपी पंकज भट्ट ने कहा कि इसकी जांच सीओ अल्मोड़ा राजेंद्र सिंह रौतेला करेंगे। भारत में कानून द्वारा स्थापित सरकार के प्रति असंतोष को भड़काने का प्रयास करने पर भादस की धारा 124 ए का मुकदमा दर्ज किया गया है। वही भाष्कर पर सोमेश्वर व द्वाराहाट के साथ ही नैनीताल के धारी में लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामले दर्ज हैं। इससे पहले उसके खिलाफ इस बीच  धारा 420, 468 व 471 के तहत भी नया मामला भी दर्ज किया गया है।