July 6, 2022

अल्मोड़ा:एस.एस.जे. विश्वविद्यालय में जी.आई.एस. एवं रिमोट सेंसिंग से संबंधित विभिन्न क्रिया-कलापों के संचालन के लिए एक गवर्निंग बॉडी का गठन

 1,218 total views,  5 views today

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय,अल्मोड़ा में स्थापित सेंटर फॉर एक्सीलेंस फ़ॉर एन.आर.डी.एम.एस. में जी.आई.एस. एवं रिमोट सेंसिंग से संबंधित विभिन्न क्रिया-कलापों के संचालन के लिए एक गवर्निंग बॉडी का गठन विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो नरेंद्र सिंह भंडारी की अध्यक्षता में किया गया।

जी.आई.एस. एवं रिमोट सेंसिंग वर्तमान की आवश्यकता है

कुलपति प्रो. भंडारी ने कहा कि जी.आई.एस. एवं रिमोट सेंसिंग वर्तमान की आवश्यकता है। इस क्षेत्र में शोध एवं शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन के लिए  एक गवर्निंग बॉडी निर्मित की गई है।
इस गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन/नामित विश्वविद्यालय के कुलपति, सचिव/नामित रूप में विश्वविद्यालय के कुलसचिव, सदस्य सचिव रूप में निदेशक, एनआरडीएमएस, निदेशक, शोध एवं प्रसार निदेशालय,अधिष्ठाता ग्रीन ऑडिट, अधिष्ठाता विज्ञान, अधिष्ठाता कला, अधिष्ठाता प्रशासन  सदस्य रूप में होंगे और इस बॉडी के तकनीकी सलाहकार रूप में नेशनल,जियो-स्पेशल चेयर प्रोफेसर प्रो. जे.एस.रावत होंगे।

यह लोग रहे उपस्थित

बैठक में प्रोफेसर जीवन सिंह रावत (नेशनल,जियो-स्पेशल चेयर प्रोफेसर),विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री सुधीर बुढाकोटी, वैयक्तिक सहायक,कुलपति श्री विपिन जोशी शामिल थे।