September 30, 2022

अल्मोड़ा: फिल्म माटी पहचान की पूरी टीम का हुआ भव्य स्वागत, पलायन और महिला सशक्तिकरण पर बनी इस फ़िल्म को अधिक से अधिक देखने का किया आग्रह

 10,815 total views,  5 views today

2022 की उत्तराखंड में सबसे चर्चित फ़िल्म माटी पहचान एक लंबे इंतजार के बाद आज रिलीज़ हुई। फिल्म माटी पहचान अल्मोड़ा, देहरादून, हल्द्वानी, हरिद्वार, काशीपुर, मंसूरी, नैनीताल, पिथौरागढ़, रामनगर, रुड़की के साथ रुद्रपुर पुरे 15 सिनेमा हॉल्स में रिलीज़ हुई। फिल्म को जैसा की उम्मीद की जा रही थी लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है। प्रदेश में पहले दिन कई शो जगह हाउसफुल भी रहे।

अल्मोड़ा में पूरी टीम मूवी जोन, रघुनाथ सिटी मॉल में रही उपास्थित

फिल्म रिलीज के मौके पर आज अल्मोड़ा में माटी पहचान की पूरी टीम मूवी जोन, रघुनाथ सिटी मॉल में उपास्थित रही जहाँ पर उनका भावए स्वागत हुआ। फिल्म की अंकिता परिहार, करन गोस्वामी, सहयोगी कलाकार आकाश नेगी और नरेश बिष्ट, शेखर कुमार मुख्या कलाकरो के साथ फिल्म के निर्माता फ़राज शेर, निर्देशक अजय बेरी, लेखक मन मोहन चौधरी ने दर्शको के साथ फिल्म देखी।

सभी कलाकार उत्तराखंड के है

माटी पहचान फार्च्यून टाल्कीस मोशन पिक्चर के बैनर ताले बानी पहली फिल्म है फिल्म में सभी कलाकार उत्तराखंड के हैं। उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में हुई इस फिल्म में पलायन और महिला सशक्तिकरण की बात की गई है। निर्माता फ़राज शेर ने कहा कि ये फिल्म उत्तराखंडी सिनेमा को बहुत ऊंचे आयाम पर पहुंचा देगी। उन्होंने उत्तराखंड की लोगों से इस फिल्म को देखने का आग्रह करते हुए कहा कि फिल्म का भविष्य दर्शकों के हाथों में होता है और माटी पहचान को उत्तराखंड के दर्शकों की प्रतीक्षा है। निर्देशक अजय बेरी ने बताया कि वो कई वर्षों से सिनेमा से जुड़े हैं जिसके अनुभव को उन्होंने अपने उत्तराखंड की संस्कृति को बड़े परदे पर प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल किया है। उन्होंने बताया कि फिल्म को उद्योग कहा जाता है और अब समय है कि उत्तराखंड में भी इसे उद्योगकी तरह प्रसारित किया जाय। उन्होंने बताया कि माटी पहचान में सभी स्थानीय कलाकार बहुत प्रतिभावान हैं, जरूरी है कि इनका संरक्षण हो।

फिल्म में नवोदित अभिनेता करन गोस्वामी और नवोदित अभिनेत्री अंकिता परिहार फिल्म को लेकर उत्साहित हैं। निवासी अंकिता ने बताया कि ये उनकी पहली फिल्म है और उन्हें खुशी है कि ये उनकी मातृभाषा में है। करन गोस्वामी ने बताया कि वो मुंबई में संघर्ष कर रहे थे लेकिन जैसे ही उन्हें उत्तराखंडी फिल्म में काम करने का अवसर मिला उन्होंने तुरंत हां कर दी।

फिल्म में हल्द्वानी के कलाकार आकाश नेगी ने एक अनोखा और महत्वपूर्ण किरदार निभाया है। उन्होंने बताया कि माटी पछ्यण किसी भी बॉलीवुड फिल्म को टक्कर देती है। उन्होंने बताया कि सिनेमा अपनी बोली भाषा और संस्कृति को विश्व पटल पर प्रदर्शित करने का सबसे सशक्त माध्यम है।

अधिक से अधिक संख्या में फिल्म देखने का निवेदन किया

फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स की कार्यकारी निर्माता प्रज्ञा तिवारी ने उत्तराखंड की जनता से अधिक से अधिक संख्या में फिल्म देखने का निवेदन किया । फिल्म में सिनेमा और रंगमंच से जुड़े वरिष्ठ कलाकारों ने भी काम किया है। जिनमें चंद्रा बिष्ट, वान्या जोशी, पदमेंदर रावत, प्रकाश जोशी, नरेश बिष्ट, जीवन सिंह रावत, आरव बिष्ट, विजय जम्मवाल, तरुण, शेखर आर्या, रेखा पाटनी, महेंद्र बिष्ट आदि हैं। फिल्म की कहानी मन मोहन चौधरी ने लिखी है और फिल्मांकन फारूक खान ने किया है। संगीत राजन बजेली का है और फिल्म का संपादन मुकेश झा ने किया है। वार्ता में पृथ्वी राज सिंह, देहरादून से दीपक रावत आदि मौजूद रहे।

पूरी माटी पहचान टीम का पुरे उत्तराखंड से अनुरोध है की इस माटी पहचान को सपोर्ट करे, और इस बार पहाड़ को हरने मात दीजियेगा। अगर इस को आपने सपोर्ट नहीं किया तो ये माटी पहचान की हार नहीं उत्तराखंड की हार होगी।

इस दौरान उत्तराखंड के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज विशिष्ट अतिथि थे।

इस बीच, संस्कृति और पर्यटन मंत्री, श्री सतपाल महाराज ने फिल्म के बारे में यह कहा, “फिल्म माटी पहचान लोगो के दिल में पहचान बना रही है, और भावना दे रही है की अपनी माटी को छोड़ के न जाये। फिल्म बहुत अच्छी है, पूरी टीम ने बहुत अच्छा काम किया है और हम प्रोत्साहन देते है इस फिल्म को और इसे टैक्स फ्री करने का प्रयास करेंगे। इस फिल्म को सभी उत्तराखंड वासिओ से पुरे परिवार के साथ देखने का अनुरोध भी करना चाहूंगा।

फिल्म रिलीज होने के मौके पर माटी पहचान की पूरी टीम समेत सांसद अजय टम्टा, विधायक मनोज तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि रौतेला, नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह,पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय साह रिक्खू, जिला अध्यक्ष पीताम्बर पांडे, नगर कांग्रेस अध्यक्ष पूरन रौतेला, बार एसोसिएशन अध्यक्ष शेखर लखचौरा, रेडक्रॉस सोसायटी अध्यक्ष मनोज सनवाल, मौजूद रहे ।