August 16, 2022

अल्मोड़ा: नैनी से न्योलीखान सड़क मार्ग में डामरीकरण प्रस्ताव पारित होने पर रीठागाड़ वासियों ने विनय किरौला का जताया आभार

 4,259 total views,  5 views today

विगत कई वर्षों से नैनी से न्योलीखान सड़क मार्ग में डामरीकरण ना होने से हजारों क्षेत्रवासी अत्यंत परेशानी का सामना कर रहे थे। जिसका अब डामरीकरण का प्रस्ताव विभाग द्वारा पास कर दिया गया है तथा उपरोक्त रोड के लिए बजट भी स्वीकृत हो गया है ।

नैनी से न्योलीखान सड़क मार्ग में डामरीकरण हेतु आवश्यक बजट पारित हुआ-

गौरतलब है कि विगत वर्ष 15 दिसंबर 2021 में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनायक किरौला के नेतृत्व में नैनी न्योलीखान के क्षेत्रवासी द्वारा ढाई किलोमीटर सड़क मार्ग के डामरीकरण हेतु मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा था।
इसके तत्काल बाद मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अधिशासी अभियंता निर्माण खंड को इस बाबत आदेशित किया,जिसके बाद से लगातार धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के नेतृत्व में रीठागाड़ पट्टी वासियों द्वारा लो0नि0वी0 निर्माण खण्ड पर 2:50 किलोमीटर इस मोटर मार्ग के डामरीकरण के लिए दबाव बनाया गया था। जिसका सुखद परिणाम यह रहा है कि दिनांक 9 दिसंबर 2021 को नैनी से न्योलीखान सड़क मार्ग में डामरीकरण हेतु आवश्यक बजट पारित हो गया है।
इस पर क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है हरड़ा निवासी जगदीश राम ने बताया कि इस सड़क मार्ग के बनने से  हजारों रीठागाडवासी  हरड़ा, न्योली, तरुला,जिंगल,कुंज-किमोला ,नाली,इत्यादि ग्राम सभा के रहने वाले हैं उनको प्रत्यक्ष लाभ मिलेगा।

दिया धन्यवाद-

इस दौरान विनोद जोशी,जगदीश राम,पूर्व प्रधान कुंजकिमौला गिरीश शर्मा,कुंदन नेगी,गोकुल बिष्ट,ग्राम प्रधान नैनी खष्टी बल्लभ,विनोद अंडोला,शोभा रावत,नीमा रावत, जगदीश राम जी, प्रधान पति मोहन सिंह, बसंत भट्ट, आनंद अन्डोला, विनोद अन्डोला, विनोद जोशी सहित समस्त रीठागाड़ वासियों ने नैनी से न्योली-तरुला २.५ कि०मी० मोटोरमार्ग के डामरीकरण की स्वीकृति के लिए किये गए संघर्ष के लिए  धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला को धन्यवाद दिया।