August 15, 2022

केजरीवाल बोले उत्तराखंड में महिलाओं को दिए जाएंगे प्रतिमाह एक हजार रुपये…उत्तराखंड टॉप टेन(14 दिसंबर)

Ten

 3,129 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में आयोजित सुशासन सम्मेलन (मुख्यमंत्री परिषद) में प्रतिभाग किया। इस दौरान राज्य की ओर से बेस्ट प्रेक्टिस के तहत उत्तराखण्ड होम स्टे पर प्रस्तुतीकरण दिया गया।

◆ दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उत्तराखंड में आप की सरकार बनने के बाद 18 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपये दिए जाएंगे।

◆ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को देहरादून में शहीद सम्मान यात्रा का समापन करेंगे। सैन्य धाम के लिए शहीदों के आंगन की मिट्टी जुटाने के लिए गत 15 नवंबर को चमोली के सवाड़ गांव से यात्रा का शुभारंभ किया गया था।

◆ दून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर आईएसबीटी से अजबपुर रेलवे क्रॉसिंग तक एनएच चौड़ीकरण का कार्य फर्जी बैंक गारंटी के आधार पर आवंटित कर देने के मामले में सरकार ने लोनिवि के अधीक्षण अभियंता रणजीत सिंह और अधिशासी अभियंता ओमपाल सिंह को निलम्बित कर दिया है।

◆ प्रदेश के उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा किसानों की आय दोगुना करने के उद्देश्य से पौड़ी जिले के कोटद्वार में तीन दिवसीय मौन पालन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें जिले के पोखड़ा, द्वारीखाल, दुगड्डा सहित 8 ब्लॉकों के किसान और काश्तकार भाग ले रहे हैं।

◆ शहीद सम्मान यात्रा के समापन कार्यक्रम के अवसर पर केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि के रुप में कल राजधानी देहरादून पहुंच रहें हैं। कल आयोजित होने वाले कार्यक्रम में केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे।

◆ कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत अपने एक दिवसीय दौरे पर पौड़ी के थलीसैण पहुंचे, जहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अल्ट्रासाउंड मशीन का लोकार्पण किया। साथ ही राजकीय महाविद्यालय थलीसैंण में 4जी इन्टरनेट और वेबसाइट का लोकार्पण किया गया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मौजूद है। वहीं कॉन्क्लेव से पहले श्री धामी ने बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन किए। इस दौरान उनकी पत्नी गीता धामी भी मौजूद थीं।

◆ बागेश्वर जिले में अवैध मादक पदार्थो की चैकिंग के दौरान एसओजी व कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने देर रात सौ पेटी अवैध अंग्रेजी हरियाणा मार्का शराब के साथ किये सात तस्करों को पकड़ा है। पकड़ी गई बारह सौ बोतल अवैध शराब की कीमत पांच लाख आंकी गई है।

◆ उच्‍चतम न्‍यायालय ने उत्‍तराखण्‍ड में चार धाम परियोजना के तहत सडक की चौडाई बढाकर दो लेन करने की अनुमति दे दी है। रक्षा मंत्रालय ने आठ सौ 99 किलोमीटर लंबी चार धाम परियोजना के तहत सडक चौडी करने की अनुमति मांगी थी।