December 7, 2021

अल्मोड़ा: दिन -दहाड़े सोती हुई महिला के कान से कुंडल खींचकर भागा युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 5,422 total views,  5 views today

अल्मोड़ा के चौखुटिया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है । दरसल अल्मोड़ा चौखुटिया  मे दिन दहाड़े एक युवक  विद्युत विभाग के उपकेंद्र परिसर में सोई एक महिला को मार कर कान के कुंडल जबरन छीन के भाग गया । महिला का कहना है कि उसे बैठे बैठे नींद आ गयी थी। अपने सरकारी आवास में सोई थी, ऐसे में युवक ने मौका का फायदा उठाते हुए महिला पर हमला कर दिया । महिला का कहना है कि युवक ने महिला का गला दबाया और जब तक वह कुछ समझ पाती तब तक देर हो चुकी थी और युवक कुंडल को जबरन खींचकर भाग गया ।

आरोपी पकड़ा गया

आज बिजली उपकेंद्र परिसर चौखुटिया में बिजली उपकेंद्र अधिकारी श्री संजय पांडे की पत्नी श्रीमती हेमा पांडे उम्र 48 वर्ष अपने सरकारी आवास में अकेले लेटी थी व गर्मी के कारण दरवाजा खुला रखा था कि अभियुक्त अमित बोरा उम्र-28वर्ष पुत्र हरि सिंह बोरा निवासी ग्राम दिगौत थाना चौखुटिया द्वारा कमरे में घुसकर महिला का गला पकड़ लिया और महिला के कुछ समझने से पहले महिला का कान का कुंडल व मोबाइल लूट लिया तथा महिला को चोटिल कर फरार हो गया।
थानाध्यक्ष चौखुटिया अशोक काण्डपाल ने बताया घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर ग्रामीणों की मदद से त्वरित कार्यवाही कर अमित बोरा को लूटे हुए कान के सोने के कुंडल (3 ग्राम लगभग) और महिला के मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। अभियुक्त द्वारा महिला के गले की माला भी छीनने की कोशिश की गई, महिला ने चोटिल होने के पश्चात भी अदम्य साहस का परिचय देते हुए अभियुक्त का सामना किया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तारी टीम में उ0नि0 अशोक कांडपाल थानाध्यक्ष चौखुटिया, कानि0 136 दीपक कुमार, कानि0 185 प्रदीप रौतेला,कानि0 248 राजेन्द्र सिंह, कानि0 2 रौशन कैड़ा शामिल थे ।

जख्मी हुई महिला

युवक द्वारा जबरन कुंडल खींचे जाने से महिला  काफी जख्मी हो गयी  है । जहां पहाड़ में लोग अपने को सुरक्षित मानते हैं । लेकिन कुछ सालों से पहाड़ों में भी चौरी डकैती लूटपाट की घटनाएं  अधिक सामने आ रही है । यह एक चिंताजनक विषय है ।