December 7, 2021

अल्मोड़ा: 18 से 44 उम्र के लोगों के टीकाकरण अभियान पर लग सकता है ब्रेक, बुधवार को पूरी तरह ठप रहा टीकाकरण

 1,852 total views,  4 views today

जिले में युवाओं के टीकाकरण अभियान पर ब्रेक लग सकता है। अब युवाओं यानी 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए 160 से कम डोज टीके की बची हुई है। वैक्सीन की कमी के चलते इन दिनों 18 से 44 साल के लोगों का टीकाकरण बुरी तरह प्रभावित हो गया है। स्थित यह है कि बुधवार को युवाओं का टीकाकरण पूरी तरह ठप रहा।

बुधवार को कहीं भी नहीं किया गया टीकाकरण

अल्मोड़ा में बीते 10 मई से शुरू हुए युवाओं के टीककरण में धीरे-धीरे खतरे के बादल मंडराने लगे है। शुरूआत में जिले में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण के लिए कुल 14 केंद्र बनाए गए थे। युवाओं की भीड़ के बीच तीन अन्य केंद्र भी खोले गए। लेकिन फिर टीके की कमी के बीच तीन नए केंद्रों को चार ही दिनों में बंद कर दिया गया था। जबकि बुधवार को जिले में कही भी टीकाकरण नही हो सका।

टीका नही होने से युवाओं के टीकाकरण अभियान भी प्रभावित हो गया है

लगातार टीके की कमी के चलते युवाओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोरोना से बचाव के लिए टीका नही होने से युवाओं के टीकाकरण अभियान भी प्रभावित हो गया है। सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए बुधवार को केवल 160 डोज टीका बचा हुआ है।

एक दो दिन के भीतर टीकों की नयी खेंप मिलने की उम्मीद

पंजीकरण के बाद भी स्लॉट बुकिंग नहीं होने से युवाओं का इंतजार बढ़ता जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि टीके ‌की उपलब्धता के आधार पर स्लॉट खोले जा रहे हैं। एक दो दिन के भीतर टीके की नई खेप मिलने की उम्मीद है।