May 26, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: तेंदुए के आतंक से निजात दिलाने हेतु ग्राम सभा हवालबाग के युवाओं ने धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के नेतृत्व में डीएफओ को शीघ्र कार्यवाही करने हेतु सौंपा ज्ञापन

आज ग्राम सभा महत्तगांव,पैस्यारी,कनालबूंगा,इटौला क्षेत्र के युवा साथियों ने विगत दो-तीन सप्ताह से लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे तेंदुए को पकड़ने के लिए डीएफओ से पिंजरा लगाने की मांग की।

तेंदुए का बढ़ रहा खौफ-

इस अवसर पर युवा सौरव बिष्ट ने बताया कि विगत 10 जुलाई को उनके ग्राम सभा में तेंदुआ एक ग्रामीण के गोठ जहां मवेशी रहते हैं वहां घुस गया उन्होंने तुरंत वन विभाग की टीम को सूचित भी किया किंतु वन विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से तेंदुआ भाग गया। जिसके बाद 2 दिन बाद 12 जुलाई को तेंदुआ उनके घर के आंगन से बकरी को उठा ले गया।

बाघ के आतंक से स्वरोजगार के बने अवसर से युवा परेशान-

इस दौरान उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के चलते कई युवा रिवर्स पलायन के तहत गांव आकर मुर्गी पालन,बकरी पालन जैसे स्वरोजगार कर रहे हैं किंतु लगातार बाघ विगत कुछ दिनों से कुछ मुर्गियां और बकरियों को अपना निवाला बना चुका है। इस कारण कई युवा लोग अत्यंत परेशानी में है।

जान माल का हुआ नुकसान तो जिम्मेदारी शासन प्रशासन व विभाग की होगी-

इसी कारण से आज धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में जिला वन अधिकारी डीएफओ को ज्ञापन सौंपते हुए उनसे जल्द कार्यवाही करने को कहा है। जिसमें यह भी चेतावनी दी है कि अगर किसी भी प्रकार का जान माल का नुकसान होता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन व विभाग की होगी।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला, दिनेश शर्मा, पवन मुस्यूनी, सौरभ बिष्ट सौरभ मेहता,अभय मेहता,अमन नेगी,प्रकाश चंद्र पांडे,सुमित मेहरा,अजय सिंह,प्रहलाद सिंह,विजय सिंह,अभिषेक मुस्यूनी, मोहित मुस्यूनी,वीरेन्द्र बिष्ट,देवेन्द्र सिंह मेहरा,दीपक बिष्ट इत्यादि लोग उपस्थित रहे।