November 26, 2022

अल्मोड़ा: टैक्सी व्यवसाइयों के खाते में छह माह तक आएंगे दो-दो हजार रुपये, अब तक 2253 लाभार्थियों ने किया ऑनलाइन आवेदन

 2,743 total views,  2 views today

देश में जब से कोरोना महामारी ने अपनी दस्तक दी है। तभी से लोगों को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे कोरोना महामारी के दौरान कोविड कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधों की वजह से सार्वजनिक परिवहन व्यवसाय पर भी काफी प्रभाव पड़ा है।

2253 लाभार्थियों ने किए ऑनलाइन आवेदन-

जिसको देखते हुए इससे जुड़े लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने बीते अगस्त माह में छह माह तक 2000 रुपये प्रतिमाह देने का आदेश जारी किया है। जिसके लिए अल्मोड़ा जिले से अब तक 2253 लाभार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन कर दिया है। प्रपत्रों की जांच पूरी होने के बाद छह माह तक हर माह लाभार्थियों के खाते में दो हजार की रकम डाली जाएगी। शासनादेश के मुताबिक यह सहायता राशि इन सभी के खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से भेजी जाएगी।

दो हजार देगी सरकार-

कोरोना काल में टैक्सी व्यवसाय से लेकर हर व्यापार पर मार पड़ी है। ऐसे में पर्यटन चौपट होने से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थित खराब हो गई है। जिसके बाद सरकार की ओर से पूर्व में चालक परिचालकों को एक हजार की धनराशि देने के बाद बीते माह सरकार ने प्रभावित टैक्सी व्यवसाइयों के खाते में छह माह तक दो-दो हजार की धनराशि डालने का आदेश जारी किया गया है।