January 24, 2022

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक, स्वास्थ्य विभाग को अनुमोदित धनराशि की हुई स्वीकृति प्रदान

 2,785 total views,  2 views today


आज जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। जिसमें यह बैठक एनआईसी कक्ष में वर्चुअल माध्यम से आयोजित की गई।

2021-22 की आर0ओ0पी0 में अनुमोदित धनराशि की स्वास्थ्य विभाग को हुई स्वीकृति प्रदान-

इस बैठक में वर्ष 2021-22 की आर0ओ0पी0 में अनुमोदित धनराशि रू.3259.67 लाख के कार्यों को वित्तीय नियमानुसार एवं कोविड-19 के निर्देशों का अनुपालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग को स्वीकृति प्रदान की गयी। जिसमें बैठक में विकासखण्ड हवालबाग, द्वाराहाट, भिकियासैंण एवं लमगड़ा में हैल्थ वेलनेस सेन्टर निर्माण एवं ब्रान्डिंग कार्य हेतु आरडब्लूडी अल्मोड़ा एवं भिकियासैंण को नामित करते हुए कार्य सम्पादन करने की स्वीकृति प्रदान की।

जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश-

इस बैठक में जनपद के 99 वैलनेस सेन्टरों में कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अनुपालन में प्रत्येक माह आर0ओ0पी0 में दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुसार 10 योगा सत्र चलाये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा एस0एस0जे0 परिसर, अल्मोड़ा के योग विभाग के नवीन भट्ट से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिये। बैठक में डीईआईसी के अन्तर्गत बैरा मशीन क्रय किये जाने हेतु 02 फर्माें को वित्तीय वर्ष 2021-22 में खोले जाने की सहमति पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये कि मुख्य कोषाधिकारी के सम्मुख उक्त फर्मों की निविदा खोली जाय।

2021-22 में उपकरण क्रय किये जाने हेतु हुई स्वीकृति प्रदान-

बैठक में आरबीएसके के अन्तर्गत स्कूल टीमों हेतु वाहनों को अनुबन्ध पर लिये जाने हेतु ई निविदा किये जाने की समिति द्वारा स्वीकृति प्रदान करने व जनपद में पूर्व से संचालित मोबाईल मोडिकल यूनिट की नई दरों पर अनुबन्ध कर संचालित किये जाने और जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा में कैंसर यूनिट की स्थापना हेतु 2021-22 में उपकरण क्रय किये जाने हेतु स्वीकृति प्रदान की गयी।

जिलाधिकारी ने यह भी दिए निर्देश-                     

बैठक मे राज्य द्वारा प्रेषित गाईड लाईन के अनुसार एनएचएम में जिन संविदा कार्मिकों को माह अप्रैल 2020 तक निरन्तर 05 साल एवं 03 साल की सेवा पूर्ण करने पर उन्हें लायल्टी बोनस दिये जाने के प्रस्ताव पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये कि शासनादेश के अनुसार लायल्टी बोनस दिया जाय।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 आर0जी0 नौटियाल, मुख्य कोषाधिकारी हेमेन्द्र प्रकाश गंगावार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 योगेश पुरोहित डा0 डेनियल, दीपक भटट सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।