June 26, 2022

अल्मोड़ा: भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने राज्यपाल बेबी रानी मोर्य को सौंपा ज्ञापन, की यह मांग

 3,191 total views,  2 views today

उत्तराखंड में पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं बहाल है। जिससे लोगों को काफी दिक़्क़तों का भी सामना करना पड़ता है, ऐसे में जब से अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को एम्स बनाये जाने की मांग तेज हो गई है। जिसमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने राज्यपाल बेबी रानी मोर्य से अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को एम्स का दर्जा देने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि-

नैनीताल में राज्यपाल बेबी रानी मोर्य को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि बीते दिनों दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री हर्षवर्धन से कुमाऊं में एम्स की स्थापना की मांग रखी थी। जिस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सहमति प्रदान की है। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष लटवाल कहा कि अल्मोड़ा जिले में एम्स की स्थापना होती है तो कुमाऊं के पर्वतीय जिलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलेगा। जिससे पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए शहरों की ओर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को मिले एम्स का दर्जा-

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष लटवाल ने कहा कि कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा से संबंधित कोई भी बड़ा संस्थान नहीं है। इसलिए अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को एम्स का दर्जा दिया जाना चाहिए। इससे पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलेगा।

इस दौरान यह लोग रहे शामिल-

इस दौरान मुलाकात और ज्ञापन सौंपने वालों में लटवाल के साथ हवालबाग मंडल अध्यक्ष प्रकाश बिष्ट, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री राजेश कुमार, मनोज जोशी शामिल रहे।