May 24, 2022

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक के हटने पर उत्तराखंड द्विवर्षीय डायट डीएलएड संघ ने जताई खुशी

 1,290 total views,  7 views today

आज डायट डीएलएड संघ अल्मोड़ा इकाई ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि कल दिनांक 1 सितंबर 2021 को आये अंतिम एवं निर्णायक सुनवाई में माननीय उच्च न्यायालय द्वारा प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 में लगी स्टे प्रक्रिया को हटा दिया गया है।
तथा विभाग को शीघ्र प्राथमिक शिक्षक भर्ती करने हेतु आदेशित किया गया है।

सर्वाधिक पदों की संख्या जनपद अल्मोड़ा में है-

इसी क्रम में डायट प्रशिक्षितों द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी  से निवेदन किया गया की सर्वाधिक पदों की संख्या जनपद अल्मोड़ा में है। इसी कारण अधिकांश प्रशिक्षितों बेरोजगारों की उम्मीदें जनपद अल्मोड़ा पर टिकी हुई है।
अतः शीघ्रता से प्राप्त सभी आवेदनों को विभाग के प्रत्यावेदन संबंधित जानकारी विभागीय वेबसाइट पर अपलोड करने का करने की कृपा करें।

भर्ती प्रक्रिया में लगा स्टे हटाया-

वही संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन मुस्यूनी ने बताया कि विगत लगभग एक माह से डायट डीएलएड के दिन रात चले धरने के पश्चात् सरकार पर भारी दबाव के चलते माननीय उच्च न्यायालय में महाधिवक्ता द्वारा पैरवी करते हुए भर्ती प्रक्रिया में लगे स्टे को हटा दिया गया है इसके लिए वह उन सभी साथियों का धन्यवाद और आभार व्यक्त करना चाहते हैं जिन्होंने दिन रात अपने घरों से कई किलोमीटर दूर प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु संघर्ष किया।

इसी माह के भीतर हो नियुक्ति-

संघ के प्रदेश सह सचिव केवल प्रसाद ने कहा कि अब शीघ्रता से वेबसाइट पर प्राप्त आवेदनों की जानकारी अपलोड की जानी चाहिए तथा इसी माह के भीतर नियुक्ति प्रदान की जानी चाहिए जिससे कि विगत 2 वर्षों से ऑनलाइन और ऑफलाइन पढ़ाई से दूर सरकारी विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों को शिक्षक उपलब्ध हो पाये।

यह लोग रहे शामिल-

इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में डायट डीएलएड संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन मुस्यूनी, प्रदेश सह सचिव केवल प्रसाद,प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रियंका वर्मा,आरती लटवाल,नीतिका बिष्ट,कविता गैड़ा,दिव्या तिवारी,ममता रावत,गोकुल आर्या,विजय कुमार इत्यादि लोग शामिल रहे।