August 15, 2022

अल्मोड़ा: एनटीडी मार्ग के सुधारीकरण की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, जल्द सुधारीकरण कार्य शुरू नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

 2,379 total views,  4 views today

यूथ कांंग्रेस ने सुधारीकरण व डामरीकरण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन-

अल्मोड़ा में आज यूथ कांंग्रेस ने विगत पांच माह से बदहाल पड़ी जेल रोड में अभी तक डामरीकरण ना होने से   यूथ कांंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय के नेतृत्व में अविलम्ब जेल रोड में सुधारीकरण एवं डामरीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

सम्बंधित विभाग और लोक निर्माण विभाग की बताई लापरवाही-

यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय ने कहा कि लगभग पांच माह पूर्व पेयजल लाईन डालने के लिए सम्बन्धित विभाग ने नारायण तेवाड़ी देवाल से सांई मन्दिर तक की रोड खोद डाली,पेयजल लाईन पड़ने के आज चार माह बाद भी इस सड़क का ना तो सुधारीकरण किया गया और ना ही इसमें डामरीकरण का कार्य हुआ।उन्होंने इसे स्पष्ट तौर पर सम्बंधित विभाग और लोक निर्माण विभाग की लापरवाही करार दिया।

दोपहिया वाहन चालक होते हैं चोटिल-

वैभव पाण्डेय ने कहा कि अल्मोड़ा की यह मुख्य सड़क आज रोखड़ बनकर रह गयी है जिसमें कंकड़,पत्थर और मिट्टी के अलावा कुछ नहीं है।कितने दोपहिया वाहन चालक इसमें रपटकर चोटिल हो चुके है और सड़क से उठते धूल के गुबार जहां एक ओर लोगों के स्वास्थ पर विपरीत प्रभाव डाल रहे हैं वहीं सड़क की धूल और बारिश होने पर सड़क की गन्दगी लोगों के मकानों में जा रही है।उन्होंने कहा कि पूर्वी पोखरखाली, दरबारी नगर,एन टी डी,शैल,घुरसों,बल्टा,कसारदेवी सहित दर्जनों गावों के सैकड़ो लोग इस सड़क से गुजरते हैं। ऐसे में सम्बन्धित विभागों द्वारा इस सड़क को ऐसी स्थिति में छोड़ना गम्भीर लापरवाही है।

सड़क का सुधारीकरण नहीं हुआ तो यूथ कांंग्रेस सम्बन्धित विभाग के खिलाफ करेगा उग्र आन्दोलन-

जिसमें चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 15 दिन के भीतर इस सड़क का सुधारीकरण एवं डामरीकरण नहीं हुआ तो यूथ कांंग्रेस सम्बन्धित विभाग के खिलाफ उग्र आन्दोलन करने को बाध्य होगी, जिसकी समस्त जिम्मेदारी सम्बन्धित विभाग की होगी। उन्होंने कहा कि यह सड़क अल्मोड़ा की मुख्य सड़क है जो विभागों की लापरवाही के कारण पिछले पांच महीनों से बदहाल स्थिति में पड़ी है।उन्होंने कहा कि यूथ कांंग्रेस के प्रदर्शन के बाद भी अगर  सम्बन्धित विभाग नींद से नहीं जागा और इस सड़क के सुधारीकरण के साथ इसमें डामरीकरण नहीं किया गया तो यूथ कांग्रेस सम्बन्धित विभागों के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ लामबंद होने को मजबूर होगी।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस प्रदर्शन में यूथ कांंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वैभव पान्डेय,राहुल अधिकारी, देवाशीष साह,पुनीत प्रभात,हैरी,हिमांशु बिष्ट, बूथ अध्यक्ष अमन खान,उज्जवल जोशी,सूरज,नीरज बिष्ट,नवल किशोर,सेवादल ध्वजप्रभारी संजय दुर्गापाल,व्यापार मंडल उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद,पूर्व प्रदेश सचिव राबिन भण्डारी,पंकज काण्डपाल, जिला सचिव दीपांशु पाण्डे,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक आदि उपस्थित रहे।