October 27, 2021

जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी को किया गया गिरफ्तार

 2,415 total views,  4 views today

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बडगाम जिले से अल-बदर के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था

पकड़ा गया आतंकवादी हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा के संगठन में शामिल हुआ था

उसकी पहचान चंदरगीर हाजिन निवासी मुजम्मिल शेख उर्फ अबू माविया के रूप में हुई है। वहीं संदिग्ध के पास से पुलिस को आपत्तिजनक सामग्री के साथ-साथ जीवित हथियार और गोला-बारूद जिसमें एक चीनी पिस्तौल और जिंदा राउंड शामिल है बरामद किए स्टेटमेंट में कहा गया है कि पकड़ा गया संदिग्ध हाल ही में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के संगठन में शामिल हुआ था और उसे हाजिन शहर और उसके आसपास विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने का काम सौंपा गया था । वहीं फिलहाल इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत हाजिन थाने में एफ तैयार दर्ज की गई है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है ।


ऐसा ही मामला आया था सामने

संदिग्ध के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है ।  पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर बडगाम पुलिस ने सेना के 53 आरआर और सीआरपीएफ के 181 बीएन के साथ मिलकर चरार-आई-शरीफ के नागबल गांव में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया ।

पांचों आतंकवादियों को किया था ढेर

उल्लेखनीय है कि 13 दिसम्बर 2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने आतंकी हमला किया था। इस हमले में दिल्ली पुलिस तथा संसद के सुरक्षाकर्मी और एक माली सहित 9 लोग शहीद हुए थे। सुरक्षाकर्मियों ने बहादुरी और सूझबूझ का परिचय देते हुए पांचों आतंकवादियों को ढेर कर दिया था।