October 27, 2021

विश्व के सबसे लंबे चलने वाले कवि सम्मेलन में अल्मोड़ा की श्रुतिका साह को किया गया आमंत्रित, अपनी रचनाओं के माध्यम से उत्तराखंड का नाम करेंगी रोशन

 3,603 total views,  4 views today

विश्व रिकॉर्ड कवि सम्मलेन में उत्तराखंड की बेटी, अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट निवासी , युवा कवियित्री श्रुतिका साह का चयन हुआ है ।  ख़ास बात यह है कि इस कवि सम्मलेन में श्रुतिका की प्रतिभा को देखते हुए बुलंदी जज्बात ए कलम संस्था द्वारा उन्हें आमंत्रित किया गया है । बुलंदी जज्बात ए कलम का बहुप्रतिष्ठित कार्यक्रम वर्चुअल मैराथन कवि  सम्मेलन 150 घंटे का होगा, जिसे वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज़ किया जाएगा । यह कार्यक्रम इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होकर एक यादगार कार्यक्रम के रूप में शामिल होगा ।

150 घंटे तक निरंतर  चलेगा कार्यक्रम

यह कवि सम्मेलन साहित्यिक संस्था रुद्रपुर, उत्तराखंड की ‘बुलंदी जज्बात-ए-कलम’ के सौजन्य से आयोजित किया जा रहा है।  यह कवि सम्मेलन 11 से 16 जुलाई तक 11 बजे से आरंभ होकर 16 जुलाई तक  लगातार ऑनलाइन चलेगा। 150 घंटे का कवि सम्मेलन जिसमे देश विदेश सहित 700 से अधिक कवि और कवत्रियां हिस्सा लेंगे। उत्तराखंड की श्रुतिका साह अपने द्वारा लिखी हुई रचनाओं को पढ़कर अल्मोड़ा का नाम रोशन करेंगी ।

विश्व के सबसे लंबे चलने वाले इस कवि सम्मेलन में देश विदेश के कवि करेंगे प्रतिभाग

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संस्थापक विवेक बादल बाजपुरी  ने बताया कि कवि सम्मेलन का आयोजन वर्चुअल जूम एप्लीकेशन के माध्यम से किया जाएगा । और फेसबुक पर भी प्रसारित किया जाएगा । इसमें कुछ  अलग – अलग सेशन में कवियों का ग्रुप , कविता-पाठ करता रहेगा ।  उन्होंने कहा कि इसमें देश-विदेश के 725 कवि हिस्सा ले रहे हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा, विश्व के सबसे लंबे चलने वाले इस कवि सम्मेलन में कनाडा, जर्मनी, दुबई, अमेरिका, बेल्जियम ओर कैलिफोर्निया तक के कवि सहित 700 से ज्यादा कलमकार सम्मिलित होंगे।