July 6, 2022

बागेश्वर : ड्रग्स विषय पर आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा बढ़चढ़ कर किया गया प्रतिभाग

 1,504 total views,  2 views today

पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जनपद स्तर पर ड्रग्स की समस्या के लिए मात्र पुलिस ही जिम्मेदार नहीं विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय बागेश्वर के आदेशानुसार दिनांकः 25-10-2021 को श्री बिपिन चन्द्र पन्त, क्षेत्राधिकारी महोदय बागेश्वर की अध्यक्षता में पुलिस लाईन बागेश्वर में स्कूली छात्र-छात्राओं के मध्य वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

31 छात्र छात्राओं ने किया प्रतिभाग

     प्रतियोगिता में  07  स्कूलों के 31 छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय ड्रग्स की समस्या के लिए मात्र पुलिस ही जिम्मेदार नहीं में कुछ छात्रों द्वारा इसके पक्ष में तथा कुछ छात्रों द्वारा इसके विपक्ष में अपना पक्ष रखा गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा ड्रग्स के दुष्परिणामों, ड्रग्स को रोकने में परिवार व समाज की भागीदारी तथा बढ़ते ड्रग्स के प्रचलन की रोकथाम तथा इस प्रकार के अपराध करने वालों की धरपकड़ व उन पर कानूनी कार्यवाही किये जाने आदि के सम्बन्ध में पुलिस की जिम्मेदारी व आम जनमानस/युवाओं को नशे के प्रति जागरूक किये जाने हेतु जन जागरूकता अभियान चलाये जाने आदि के सम्बन्ध में अपने-अपने विचार व्यक्त किये गये। वाद विवाद प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों द्वारा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया गया।

छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया गया

   इस दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री  परमेंद्र सकलानी द्वारा वाद-विवाद प्रतियोगिताओं के सम्बन्ध में छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया गया तथा ड्रग्स व नशे के सम्बन्ध में जानकारी दी गई।
  तत्पश्चात श्रीमान क्षेत्राधिकारी महोदय बागेश्वर व श्रीमान प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाईन बागेश्वर द्वारा स्कूली छात्र-छात्राओं को ड्रग्स/नशे का सेवन ना करने व इसके दुष्परिणामों के सम्बन्ध में जानकारी दी गई तथा छात्रों द्वारा नशे के सम्बन्ध में पूछे गये प्रश्नों व कानूनी प्रक्रिया आदि के सम्बन्ध में विस्तार पूवर्क जानकारी दी गई।

यह लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम का संचालन श्री शुहेल अनवर शम्सी, प्रभारी प्रधान लिपिक पुलिस कार्यालय बागेश्वर द्वारा किया गया एवं कार्यक्रम की सारी व्यवस्थाएं श्री अजय कुमार आर्या, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाईन बागेश्वर द्वारा की गई।  वाद विवाद प्रतियोगिता में स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ सम्बन्धित स्कूलों के शिक्षक/शिक्षिकाएं भी उपस्थित रहे।