May 28, 2022

बागेश्वर: इन दुकानों में हुई छापेमारी, एक्सपायरी डेट का मिला सामान

 2,936 total views,  2 views today

आज सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बागेश्वर त्रिचा रावत, ड्रग्स इंस्पेक्टर मिनाक्षी बिष्ट एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रकाश चन्द्र फुलारा ने जनपद में एक्सपायरी डेट की कोर्इ भी खाद्य सामाग्री, दवा इत्यादि की किसी भी तरह से बिक्री न हो, इसके दृष्टिगत संयुक्त रूप से शहर के विभिन्न मेडिकल स्टोर, जनरल स्टोर तथा मिठार्इ की दुकान आदि जिसमें दुर्गा फार्मेसी स्टोर, दुर्गा मेडिकल एजेन्सी, चौहान होम्योपैथिक क्लीनिक, मन्नु जनरल स्टोर, नीरज एजेन्सी, मुन्न लाल शाह जनरल स्टोर तथा करन स्वीट्स आदि स्थानों में छापेमारी की कार्यवाही की।

मेडिकल स्टोर एवं जनरल स्टोरो में मिलें एक्सपायरी डेट की दवार्इयां एवं खाद्य पदार्थ-

इस दौरान छापेमारी में कर्इ मेडिकल स्टोर एवं जनरल स्टोरो में एक्सपायरी डेट के दवार्इयां एवं खाद्य पदार्थ मिले। जिस पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बागेश्वर ने ड्रग्स इंस्पेक्टर एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दियें कि संबंधित के विरूद्ध खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत आवश्यक कार्रवार्इ सुनिश्चित की जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दियें कि जिन प्रतिष्ठानों में एक्सपायरी डेट की सामाग्री पायी गयी है उन्हें तत्काल नष्ट कराने के भी निर्देश दिये गये। इसके साथ ही सभी प्रतिष्ठानों में एक्सपायरी बॉक्स भी रखने के निर्देश दियें, ताकि जो सामान एक्सपायरी हो जाता है, तो उसे इसी बॉक्स में रखना सुनिश्चित किया जाय।

किसी भी दुकान में एक्सपायरी का सामान विक्रय न हो-

उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दियें कि शहर के किसी भी मेडिकल, जनरल स्टोरो एवं मिठार्इ की दुकानों में किसी भी प्रकार का एक्सपायरी का सामान विक्रय न हो इस हेतु निरंतर छापेमारी की कार्यवाही की जाय, तथा दोषियों के विरूद्ध नियमों के तहत आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।