October 22, 2021

बागेश्वर: जिलाधिकारी ने सभी को प्रथम डोज लगाए जाने के लक्ष्य के संबंध में उपजिलाधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से ली बैठक, दिए अहम निर्देश

 3,135 total views,  2 views today

आज जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जनपद बागेश्वर वासियों को प्रथम डोज का टीका लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत लगाये जाने के संबंध में सभी उपजिलाधिकारियों के साथ विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से किये जा रहें टीकाकरण के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

ऐसे व्यक्तियों की पुन: एक बार काउंसलिंग करते हुए टीकाकरण के लिए करें प्रेरित-

वीसी के माध्यम से जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों से कहा कि उनके तहसील क्षेत्रान्तर्गत जिन व्यक्तियों द्वारा किन्ही कारणों से कोविड टीका लगाने से मना किया जा रहा है ऐसे व्यक्तियों की पुन: एक बार काउंसलिंग करते हुए टीकाकरण के लिए प्रेरित करें, ताकि जनपद के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा सकें।

1 लाख, 74 हजार, 478 लोगो को लग चुका है प्रथम डोज का टीका-

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद को जो शासन द्वारा 1 लाख, 72 हजार, 210 का लक्ष्य प्राप्त हुआ है उस लक्ष्य को प्राप्त करते हुए 1 लाख, 74 हजार, 478 लोगो को प्रथम डोज का टीका लगाया जा चुका हैं। लक्ष्य प्राप्ति की इस सफलता के लिए उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी सहित सभी उपजिलाधिकारियों, डॉक्टर्स, एएनएम, आशा कार्यकत्री, डाटा एंट्री ऑपरेटरों व अन्य कर्मचारियों सहित मोबार्इल टीम को बधार्इ दी और कहा कि इन सभी लोगो ने कठिन परिस्थितियों में जरूरतमंद लोगो के घर-घर जाकर उनका टीकाकरण किया गया, उन्होने आगे भी इसी लगन एवं उत्साह के साथ कार्य करने को कहा, ताकि सभी लोगो का सफलता पूर्वक शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा सकें तथा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सफल हो सके।

ग्राम प्रधानों एवं आशा कार्यकत्री से इस आशय का प्रमाण पत्र करें प्राप्त-

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दियें जिन ग्राम प्रधानों एवं आशा कार्यकत्रियों के द्वारा अभी तक सभी का टीकाकरण किये जाने का प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं कराये गयें है उनसे जल्द से जल्द प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने को कहा, इसमें किसी भी प्रकार का विलंब न किया जाय। उन्होने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों के सभी लोगो ने कोविड-19 के दोनो डोज का टीका लगा लिया गया है, उन सभी ग्राम प्रधानों एवं आशा कार्यकत्री से इस आशय का प्रमाण पत्र प्राप्त करते हुए विकासखंडवार प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले ग्राम पंचायतों एवं नगर क्षेत्र के वार्डो की सूची तैयार करने को कहा, उन्होंने का कि शत-प्रतिशत टीकाकरण किये जाने वाले ग्राम पंचायतों एवं वार्डो को 15 अगस्त, 2021 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा।

जिन केंद्रों में पेयजल की समस्या है ऐसे केंद्रों में जल जीवन मिशन के माध्यम से पानी की हो व्यवस्था-

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद में संचालित ऐसे पीएचसी एवं सीएचसी सेंटर जिनमें सुदृढीकरण का कार्य किया जाना है ऐसे सेंटरों का आंकलन प्रस्ताव तैयार कर तत्काल उपलब्ध कराने को कहा, ताकि सुधारीकरण कार्य करवाने के लिए जिला योजना मद से धनराशि निर्गत की जा सके। उन्होने यह भी निर्देश दियें कि जिन केंद्रों में पेयजल की समस्या है ऐसे केंद्रों में जल जीवन मिशन के माध्यम से पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। वीसी के माध्यम से उपजिलाधिकारी बागेश्वर योगेन्द्र सिंह तथा कपकोट प्रमोद कुमार ने अपने-अपने तहसील क्षेत्रान्तर्गत किये जा रहें टीकाकरण के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।

इस अवसर पर यह लोग रहे मौजूद-

इस अवसर पर वीसी मे मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिह इमलाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनिता टम्टा, उपजिलाधिकारी काण्डा राकेश चन्द्र तिवारी, गरूड जयवर्द्धन शर्मा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 वीके सैक्सेना, वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ0 प्रमोद जंगपांगी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल आदि मौजूद रहे।