May 23, 2022

कांग्रेस नेता अमन अंसारी को उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव के पद पर मनोनीत किया गया

 1,467 total views,  2 views today

अल्मोड़ा: प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष माननीय ताहिर अली द्वारा कांग्रेस नेता अमन अंसारी को कांग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठा एवं संगठनात्मक रूचि को देखते हुये उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव के पद पर मनोनीत किया गया है ।

बधाइयां प्रेषित की गयी

श्री अंसारी को महासचिव पद का दायित्व मिलने पर एक स्वागत सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बिट्टू कर्नाटक पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम.द्वारा नवनियुक्ति महासचिव श्री अंसारी को अंग वस्त्र भेंट कर उनका स्वागत किया गया साथ ही अनेकों पदाधिकारियों द्वारा उन्हें फूल माला पहनाकर उनके उक्त पद में नियुक्ति की ढेर सारी शुभकामनायें और बधाइयां प्रेषित की गयी।        

श्री अंसारी जमीन से जुडे हुये एवं आम जनमानस के सहयोग हेतु सदैव तत्पर रहने वाले व्यक्तित्व के धनी नेता हैं

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री कर्नाटक ने अपने सम्बोधन में कहा कि  अमन अंसारी की कांग्रेस पार्टी के प्रति कर्तव्य निष्ठा, लम्बे समय से समाज में दिये गये योगदान के फलस्वरूप उन्हें महासचिव पद के दायित्व से नवाजा गया है वह न्यायोचित है । श्री अंसारी जमीन से जुडे हुये एवं आम जनमानस के सहयोग हेतु सदैव तत्पर रहने वाले व्यक्तित्व के धनी नेता हैं जिन्होंने कोरोना काल में अपने स्वास्थ्य एवं परिवार की चिन्ता न कर समाज के हित हेतु निरन्तर प्रयासरत रहे साथ ही उन्होंने श्री अंसारी को प्रदेश कमेटी में जिम्मेदारी सौंपे जाने हेतु कांग्रेस के ,शीर्ष नेतृत्व एवं पार्टी के वरिष्ठजनों  को धन्यवाद प्रेषित किया । उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर आज तक कांग्रेस का देशहित/समाज हित में योगदान अविस्मरणीय है जिसे भुलाया नहीं जा सकता । इसलिये कांग्रेस एक पार्टी न होकर एक विचारधारा है जिस विचारधारा का देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका रही है । अतः नवनियुक्त महासचिव श्री अंसारी से अपेक्षा की जाती है कि वे कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाकर पार्टी को मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगें और जिस विश्वास से उन्हें इस पद पर नवाजा गया है उस पर खरा उतरने के लिये अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुये समाज में अल्पसंख्यक वर्ग को उनका उचित स्थान दिलाने,उनकी समस्याओं के समाधान का निरन्तर प्रयास कर जो जिम्मेदारी दी गयी है उसका निर्वहन करेंगे ।

पार्टी को प्रदेश स्तर तक मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगे

  नवनियुक्त महासचिव श्री अंसारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा जो दायित्व उन्हें सौपा गया है वे पूर्ण सर्म्पण भाव व निष्ठा के साथ पद की गरिमा को बनाये रखने में पूर्ण रूप से समर्पित रहेंगे साथ ही समाज में अल्पसंख्यक वर्ग को न्याय,उचिव स्थान दिलाने,उनकी समस्याओं के समाधान करने ,हर वर्ग को अपना पूर्ण सहयोग देने तथा कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विश्वास पर खरा उतरने हेतु पार्टी को प्रदेश स्तर तक मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगे ।

यह लोग रहे मौजूद

          कार्यक्रम के अवसर पर रोहित शैली, मनीष तिवारी, गौरव अवस्थी, हर्षिता तिवारी,पारू उप्रेति, एन.सी.जोशी, देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,हेम चन्द्र जोशी,प्रकाश मेहता,अजय बिष्ट आदि कांग्रेस जन उपस्थित थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ट कांग्रेस नेता निज़ाम कुरैशी तथा संचालन नवाज़ खान जिलाध्यक्ष कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ,द्वारा किया गया ।