May 24, 2022

T-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के मेंटोर बनेंगे धोनी, नहीं लेंगे कोई फीस

 1,377 total views,  2 views today

BCCI ने धोनी को टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मेंटोर घोषित किया है।बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि एमएस धोनी टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटोर के रूप में अपनी सेवाओं के लिए कोई मानदेय नहीं ले रहे हैं।

2013 से आ रहे सूखे को खत्म करने के लिए लिया फैसला

सौरव गांगुली ने धोनी को मेंटोर बनाए जाने की वजह बताते हुए कहा कि ये फैसला 2013 से चले आ रहे सूखे को खत्म करने के इरादे से लिया गया है। उन्होंने कहा हमारे इस कदम से टीम को T20 वर्ल्ड कप में मदद मिलेगी। धोनी का रिकॉर्ड क्रिकेट के T20 फॉर्मेट और IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा रहा है। उन्हें मेंटॉर बनाने का फैसला काफी सोच समझ कर लिया गया है। हमने इस पर गहन मंथन किया है। हमने 2013 के बाद ICC ट्रॉफी नहीं जीती है। और, धोनी का अनुभव उस काम में मदद कर सकता है।

टी20 वर्ल्डकप UAE और ओमान में होगा

इस बार टी20 वर्ल्डकप UAE और ओमान में हो रहा है, 17 अक्टूबर को इसका पहला मैच खेला जाना है। लेकिन टीम इंडिया का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होना है। टीम इंडिया के लिए ये वर्ल्डकप बेहद खास होने वाला है। विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह इस वर्ल्डकप के बाद टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि अपने कप्तान को एक बेहतरीन विदाई दी जा सके। वैसे भी भारतीय टीम ने 2007 के बाद कोई टी20 वर्ल्डकप जीता नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया की टीम विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर,रवि अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्नर कुमार, मोहम्मद शमी।