August 14, 2022

तीन दिन से नींद ना आने पर व्यक्ति ने चाक़ू से किया मेडिकल स्टोर के स्टाफ पर हमला, जाने पूरा मामला

 3,152 total views,  2 views today

एक इंसान को अच्छे स्वास्थ्य के लिए करीब सात- आठ घंटे की नींद लेनी चाहिए । जिस प्रकार खाना – पानी जीवन के लिए जरुरी है वैसी अच्छे स्वास्थ्य के लिए नींद भी आवश्यक है । अगर इंसान की नींद पूरी न हो तो वह कई प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त हो सकता है । स्ट्रेस से  व्यक्ति मोटापे जैसी अन्य बिमारिया व्यक्ति को अपने जाल में घेर सकती हैं । मेडिकल एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि एक इंसान को अच्छे मेन्टल हेल्थ के लिए हर दिन करीब सात से आठ घंटे नींद तो लेनी ही चाहिए । वाकय में अगर इंसान की नींद पूरी न हो तो वह दिनभर चिड़चिड़ा सा रहता है, और अगर कोई इंसान ऐसे में तीन दिन तक लगातार नहीं सोये तो उसकी हालत क्या होगी ? आज आपको एक ऐसी घटना से रूबरू करवाते हैं । जहां मेनचेस्टर के एक व्यक्ति ने तीन दिन तक न सोने पर मेडिकल स्टोर में स्टाफ पर चाक़ू से हमला कर दिया ।

यह था मामला

घटना मेनचेस्टर के स्टॉकपोर्ट की है जहां  माइकल ब्राननिगण ने अचानक एक मेडिकल स्टोर में स्टाफ पर चाक़ू से हमला बोल दिया । मामला 12 मार्च का है ।   50 वर्षीय माइकल स्टोर में नींद की दवाइयां मांग रहा था । लेकिन उसके पास कोई प्रिस्क्रिप्शन नहीं था, जिस वजह से स्टाफ ने उसे दवा देने से मना कर दिया । ना सुनते ही माइकल आग बबूला हो गया और देखते ही देखते उसने स्टाफ पर हमला कर दिया   ख़ुद की जान बचाने के लिए पूरा स्टाफ एक कमरे में बंद हो गया । और पुलिस को इसकी जानकारी दी । जिसके बाद पुलिस ने माइकल को गिरफ्तार किया ।   यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

काफी मशक्कत के बाद पकड़ा गया शख्स

मेनचेस्टर इवनिंग न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को माइकल को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी भागा दौड़ी करनी पड़ी । यहां तक उसको पकड़ने के लिए गोली भी चलानी पड़ी । उसने मेडिकल स्टोर में यह हंगामा लगभग 20 मिनट तक किया ।
माइकल को तीन दिन से नींद नहीं आयी थी । उसने पुलिस को बताया कि तीन दिन से नहीं सोने की वजह से उसकी सोचने समझने की क्षमता खत्म हो गयी थी । वह असल ज़िन्दगी और सपने में अंतर नहीं कर पा रहा था ।

अन्य लोगों पर भी किया हमला

माइकल के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि माइकल तीन दिन से सोया नहीं था ।जिसकी वजह से सही गलत सोच पाने में सक्षम नहीं था , माइकल ने
कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि वो चाकू से खुद की जान देना चाहता था ।  उसका इरादा किसी और को मारने का नहीं था ।  पर कोर्ट ने इस मामले में माइकल को आरोपी मानते हुए उसे जेल की सजा सुना दी । जानकारी के अनुसार मेडिकल स्टोर पर हंगामा करने से पहले उसने रास्ते में भी कई लोगों से झगड़ा कर उन पर हमला किया था ।