April 16, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

फेसबुक: मुश्किल में मार्क जुकरबर्ग, पैसे कमाने के लिए लोगों की सुरक्षा से समझौता करने के लगे आरोप

फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग भारी विवादों में घिर गए हैं। फेसबुक की एक पूर्व अधिकारी व्हिसलब्लोअर बनकर लगातार खुलासे कर रही है और फेसबुक लगातार मुश्किलों में घिरता जा रहा है और अब फेसबुक के संस्थापत मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी पर लगे आरोपों पर सफाई दी है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने उन आरोपों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया है की पैसे कमाने के लिए फेसबुक ने जान बूझकर लोगों की सुरक्षा से भारी समझौता किया है।

फेसबुक अकाउंट से जारी किया पोस्ट

फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट किया है जिसमें बयान जारी करते हुए कहा गया है कि यह तर्क कि हम जानबूझकर ऐसे कंटेंट को आगे बढ़ाते हैं, जो लोगों को लाभ के लिए गुस्सा दिलाती है, बहुत ही अतार्किक है। मैं किसी भी तकनीकी कंपनी को नहीं जानता जो ऐसे उत्पादों का निर्माण करती है, जो लोगों को नाराज या उदास करते हैं। हमारी नैतिकता, हमारा कारोबार और प्रोडक्ट इंसेटिव, सभी आरोपों की विपरीत दिशा में हैं।

फेसबुक पर व्हिसलब्लोअर के यह है आरोप

व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हौगेन ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, फेसबुक ने नियमित तौर पर विनाशकारी च्वाइस बनाए हैं, जिससे उनका कारोबार आगे बढ़ता है और उसके लिए फेसबुक ने बच्चों की भावना, सार्वजनकि सुरक्षा, गोपनीयता और यहां तक की फेसबुक ने लोकतंत्र को भी दरकिनार कर दिया। व्यावसायिक हितों के लिए फेसबुक ने इन तमाम बातों की अवहेलना की है। आपको बता दें कि, सोमवार देर रात अचानकर फेसबुक और उसके सोशल मीडिया प्रोडक्ट्स अचानक 6 घंटे के लिए डाउन हो गये थे, जिससे फेसबुक को करीब 7 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है और अब जाकर फेसबुक के ऊपर लगे आरोपों पर संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने सफाई दी है।