January 21, 2022

महिला स्वास्थ्यकर्मी पीठ पर बेटी और हाथ में कंटेनर लेकर कर रही है नदी पार, यह तस्वीर सोशल मीडिया में हो रही है खुब वायरल

 4,184 total views,  2 views today

कोरोना महामारी ने पूरे देश की स्थिति को अस्त व्यस्त करके रख दिया है। आज देश के हालात कठिन दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में लोग मानवता की भी मिसाल पेश कर रहे हैं। वही देश भर में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जा रही है। जिसमें अब बड़ी संख्या में युवा वर्ग का टीकाकरण अभियान चल रहा है, जो अभी भी जारी है। जिसमें स्वास्थ्यकर्मी पूरी सेवा भाव से लोगों की मदद कर रहे हैं। दिन रात वह मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। वही ऐसे में एक महिला की तस्वीर खुब वायरल हो रही है, जिसमें महिला छोटे बच्चे को पीठ पर बांधकर, नदी पार कर देश के प्रति अपना फर्ज निभा रही हैं। 

नदी पार कर बच्चों का कर रही है टीकाकरण-

यह मामला झारखंड का है। जहां स्वास्थ्यकर्मी मानती कुमारी अपने कर्तव्य के निवर्हन के दौरान अपने बच्चे को पीठ पर बांध कर जान जोखिम में डाल कर बुढ़ा नदी पार कर पंचायत के तिसिया, गोयरा व सुगाबांध गांव पहुंचती है और बच्चों का टीकाकरण करती है। 

सोशल मीडिया में लोगों द्वारा की जा रही है खुब तारीफ-

मानती कुमारी की यह तस्वीर कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रही है। जिसमें वह पीठ पर बेटी को लेकर और हाथ में कंटेनर लेकर नदी पार कर रही है ।जिसमें लोग उनकी खुब तारीफ भी कर रहे हैं। तो कोई सिस्टम की खामियां बता रहा है।