May 28, 2022

लेह में पांच दिन का हिमालयी फिल्‍मोत्‍सव हुआ सम्‍पन्‍न, 12 हिमालयी राज्‍यों की पचास से अधिक फिल्‍में दिखाई गई फिल्‍मोत्‍सव में

 2,295 total views,  2 views today

लेह में पांच दिन का हिमालयी फिल्‍मोत्‍सव सम्‍पन्‍न हो गया है। इसमें देश के 12 हिमालयी राज्‍यों की पचास से अधिक फिल्‍में दिखाई गई।

फिल्‍मोत्‍सव को सफल बनाने के लिए आयोजक टीम की सराहना की

समापन समारोह के अवसर पर लद्दाख के उपराज्‍यपाल आर० के० माथुर ने लद्दाख के फिल्‍म निर्माताओं से अपील की कि वे केसर पर सीरिज बनाए। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र की मदद से यह केन्‍द्रशासित प्रदेश युवाओं को एफटीआईआई प्रमाण पत्र प्रदान कर रहा है। उन्‍होंने बताया कि लद्दाख की फिल्‍म उद्योग नीति पर काम किया जा रहा है। श्री माथुर ने इस फिल्‍मोत्‍सव को सफल बनाने के लिए आयोजक टीम की सराहना की।

लघु फिल्‍म प्रतियोगिता के आयोजन पर विचार किया जाएगा

सूचना और प्रसारण सचिव अपूर्व चन्‍द्रा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्‍सव के अवसर पर एक लघु फिल्‍म प्रतियोगिता के आयोजन पर विचार किया जाएगा। यह पहले से नि‍र्धारित विषयों के अलावा होगा। उन्‍होंने हिमालयी फिल्‍मोत्‍सव की सफलतापूर्वक शुरूआत की सराहना की। लद्दाख स्‍वायत्‍त पर्वतीय विकास परिषद, लेह के सीईसी ताशी ग्‍याल्‍त्‍सन ने फिल्‍म उद्योग से अपील की कि वे लद्दाख के युवाओं को सहायता देना जारी रखें। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि आने वाले वर्षों में यह समारोह अंतरराष्‍ट्रीय मानको के अनुरूप हो जाएगा। फिल्‍म निर्माता राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने हर साल, लद्दाख के फिल्‍म निर्माताओं को एक महीने का प्रशिक्षण देने का आश्‍वासन दिया।इससे पहले सर्वश्री माथुर, अपूर्व चन्‍द्रा और ताशी ग्‍याल्‍त्‍सन ने हिमालयी फिल्‍मोत्‍सव के विभिन्‍न वर्गों के विजेताओं को पुरस्‍कार प्रदान किए।