October 2, 2022

अल्मोड़ा: ‘‘फिट इंडिया और हिट इंडिया‘‘ के विषय पर ट्रेकिंग अभियान में 75 प्रतिभागियों ने लिया भाग, जीतने वाले प्रतिभागियों को किया पुरूस्कृत

 3,115 total views,  4 views today

आज कॉगो ब्रिगेड ने द्वाराहाट से घिंघारीखाल बटालियन की ट्रैकिंग अभियान दल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। ‘‘फिट इंडिया और हिट इंडिया‘‘ के विषय पर इस ट्रेकिंग अभियान में 75 प्रतिभागियों ने भाग लिया जो 01 अक्टूबर, 2021 तक तीन दिनों में द्वाराहाट, चौखुटिया, भिकियासैंण, सल्ट, स्याल्दे विकासखण्ड के 75 गॉवों का दौरा करेंगे। इन क्षेत्रों में 75 सैनिकों की 05 टीमों द्वारा ट्रैकिंग की जायेगी।

प्रतियोगिताओं का आयोजन कर 75 साल के जश्न में करेंगे शामिल-
                          
ट्रैकिंग अभियान के दौरान सैनिक स्वस्थ्य, स्वच्छ और समृद्ध भारत का संदेश और स्थानीय लोगों को भारत के गौरवशाली इतिहास और राष्ट्र की समृद्धि के लिए भारतीय सेना के योगदान से अवगत करायेंगे। सैनिक इस ट्रैकिंग अभियान के दौरान छात्रों और भूतपूर्व सैनिकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर उन्हें 75 साल के जश्न में शामिल करेंगे।

प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन-
                            
स्वस्थ, स्वच्छ और समृद्ध भारत महोत्सव के बारे में प्रचार, प्रसार व जागरूकता के लिए भारतीय सेना के जवानों द्वारा द्वाराहाट विकासखण्ड के ध्यारी, बिन्ता और बग्वालीपोखर स्याल्दे विकासखण्ड के भाकुड़ा, गंगाझाल और नेवल गॉव सल्ट विकासखण्ड के मवालगॉव, रागड़गड़ और रामपुर गॉव, भिकियासैंण विकासखण्ड के बसोट, विनायक और चौनलिया गॉव तथा चौखुटिया विकासखण्ड के नागढ़, रामपुर, और महतगॉव में मौके पर अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
                               
प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत-

इन प्रतियोगिताओं में रस्सा-कस्सी, चित्रकला, रंगोली, कविता और नारा लेखन शमिल होंगे। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय स्कूलों के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये और भारतीय सेना के पाइप बैंड बजाया गया देशभक्ति धुन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।