June 22, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने महिला सशक्तिकरण विभाग में पुष्टाहार अनाज का काम महिला स्वयं सहायता समूहों के पास ही रखने का किया समर्थन

पूर्व सीएम हरीश रावत ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग में पुष्टाहार अनाज का काम महिला स्वयं सहायता समूहों के पास ही रखने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बहुत प्रयास किये थे। आगे हरीश रावत ने कहा कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थों के लिए पुष्टाहार का काम एक निजी कंपनी को देना चाहते हैं। कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तो इस षड़यंत्र में शामिल लोगों का पर्दाफाश करेगी। बता दें कि राज्य के सात जिलों में 154 महिला स्वयं सहायता समूह पुष्टाहार बांटते हैं और छह जिलों में सरकार स्वयं यह कार्य करती है।

अब एक बार फिर से अधिकारी गलतबयानी और वर्तमान व्यवस्था के खिलाफ आधारहीन दे रहे हैं

भारत सरकार के कच्चा राशन न बांटने के निर्देश पर राज्य सरकार ने टेंडर निकाल दिए हैं। स्वयं सहायता समूह इसका विरोध कर रहे हैं जिसका समर्थन पूर्व सीएम हरीश रावत भी उनके पक्ष में है। कुछ समय पहले भी इस योजना को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी। तब पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी स्वयं सहायता समूहों की पैरवी की और तमाम विरोधों के बावजूद ऐसा नहीं होने दिया। अब एक बार फिर से अधिकारी गलतबयानी और वर्तमान व्यवस्था के खिलाफ आधारहीन दे रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी सरकार पर इस योजना को लेकर सवाल उठाए

वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी सरकार पर इस योजना को लेकर सवाल उठाए और कहा कि जो कुछ भी चल रहा है, उसमें बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार होने की आशंका है। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में आने पर सभी भ्रष्टाचारियों को सामने लाये जाने का भरोसा दिलाया है।