May 24, 2022

पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम बिट्टू कर्नाटक द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

 2,536 total views,  2 views today

अल्मोड़ा विधानसभा के विद्यालयों में हाईस्कूल व इन्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण 500 से अधिक छात्र-छात्राओं को पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम.बिट्टू कर्नाटक द्वारा बहुउद्देशीय भवन लोअर माल रोड कर्नाटक खोला अल्मोड़ा में आयोजित कार्यक्रम के प्रथम चरण में सम्मानित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में 500 से अधिक छात्र-छात्राओं, अतिथियों, अध्यापक- अध्यापिकाओं तथा अभिभावकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बिट्टू कर्नाटक ने उनका स्वागत व अभिनन्दन करते हुये उन्हें धन्यवाद दिया कि वे छात्र- छात्राओं के मनोबल को ऊंचा रखने हेतु सभा स्थल पर उपस्थित हुए।

प्रतीक चिन्ह व मेडल देकर किया सम्मानित

बिट्टू कर्नाटक द्वारा छात्र-छात्राओं को अंगवस्त्र भेंट कर प्रतीक चिन्ह व मेडल से सम्मानित किया गया । सम्मान पाकर छात्र-छात्रायें बहुत उत्साहित दिखाई दिए। बिट्टू कर्नाटक ने बताया कि आगामी दिनों में बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण शेष छात्र- छात्राओं को भी इसी प्रकार कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया जायेगा ।

छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए आयोजित किया गया कार्यक्रम

छात्र-छात्राओं को अपने सम्बोधन में कर्नाटक ने कहा कि यह सम्मान कार्यक्रम छात्र-छात्राओं को प्रेरित करने तथा पढाई के प्रति उनका मनोबल बढाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में विद्यालयों के बन्द होने के कारण पढाई अत्यन्त बाधित हुई है और छात्रों ने यह कठिन समय अत्यन्त तनाव में व्यतीत किया है। इसके पश्चात भी इन होनहार नौनिहालों ने आनलाइन माध्यम या अन्य सम्भव माध्यम से अपनी पढाई जारी रखी और एक श्रेष्ठ मुकाम हासिल किया जो अत्यन्त प्रशंसा के योग्य है। कर्नाटक ने अपने संवाद में सभी छात्रों को हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित किया । साथ ही कहा कि आनलाइन शिक्षा के इस दौर में छात्र घरों और मोबाईल -कम्प्यूटर स्क्रीन से बंध गये है जिनके समुचित विकास के लिये पढाई के अतिरिक्त शारीरिक दक्षता के खेलों में प्रतिभाग करना भी अत्यन्त आवश्यक है ताकि वे मानसिक व शारीरिक रूप से भी स्वस्थ्य रह सकें और इन खेलों के माध्यम से भी अपने क्षेत्र व देश का नाम रोशन करें। साथ ही उन्होने युवाओं को समाज में तेजी से फैल रहे नशे रूपी दानव से दूर रहने का भी आह्वान किया ।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर हर्षिता तिवारी नगर अध्यक्ष सेवादल,मनीष तिवारी जिलाध्यक्ष सेवादल,गौरव अवस्थी नगर अध्यक्ष सेवादल,रश्मि काण्डपाल नगर उपाध्यक्ष सेवादल,किरन कोरंगा,दिव्या पाटनी, देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,डा.करन कर्नाटक, हेम चन्द्र जोशी,दयाकिशन जोशी,भुबन चन्द्र कर्नाटक, देवेन्द्र प्रसाद पाण्डे,लीलाधर काण्डपाल,बृजेश पाण्डे,एन.सी.जोशी,प्रकाश मेहता,भुबन चन्द्र पाण्डे,अजय बिष्ट,अनिल जोशी, देवेन्द्र जनौटी,बिशाल उप्रेती,राहुल कर्नाटक,गोकुल कोरंगा,रवीन्द्र कोरंगा,कपिल नयाल,निखिल तिवारी,ललित बिष्ट,कृष्णा पाटनी,रोहन बिष्ट,आयुष मेहता,पंकज बाफिला,रोहित सिंह आदि सहित अनेकों गणमान्य जन उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन बिट्टू कश्यप द्वारा किया गया ।