July 3, 2022

हल्द्वानी: जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 583 total views,  2 views today

हल्द्वानी : मुखानी थाना क्षेत्र से जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को मामले की तहरीर दी‌। पुलिस ने तहरीर के आधार पर चार आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

7.67 लाख में तय हुआ प्लाट का सौदा

जानकारी के मुताबिक मुस्ताक अली खान निवासी फरमान हाउस तल्लीताल का 1500 स्‍क्‍वायर फीट का एक प्लाट ग्राम जयदेवपुर हल्द्वानी में है। तीन साल पहले उसने प्लाट बेचना चाहा। इस दौरान उसकी मुलाकात आनन्द सिंह डसीला निवासी कौशल कालोनी दो नहरिया और कुबेर सिंह कार्की निवासी जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा से हुई। दोनों ने खुद को प्रापर्टी डीलर बताते हुए प्लाट बिकवाने की बात कही। 24 अक्टूबर 2018 को आनन्द और कुबेर ने उन्हें ज्योति देवी निवासी ग्राम बलिगाड बेरीनाग पिथौरागढ़ से मिलाया। महिला ने बताया कि उसका पति सुंदर सिंह आर्मी में है और वह प्लाट खरीदना चाहती है। आरोप है कि प्रापर्टी डीलरों ने महिला को जानने की बात कही। उन्हीं के कहने पर प्लाट का सौदा 7.67 लाख में तय हुआ।

चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुस्ताक अली खान ने पुलिस को दी तहरीर में बताया की प्लाट का सौदा 7.67 लाख में तय होने पर महिला ने 17 हजार रुपये बयाना देने के बाद जमीन की रजिस्ट्री के दौरान 25 अक्टूबर 2018 को बकाया राशि देने की बात कही। रजिस्ट्री के समय महिला ने उसे बकाया राशि का चेक सौंप दिया। चेक बैंक में जमा करने पर पता चला कि अकाउंट में रुपये ही नहीं है। आरोप है इस संबंध में प्रापर्टी डीलरों व महिला से संपर्क करने का प्रयास किया तो वह टालमटोल करने लगे। महिला ने अपना पता मुखानी बताया लेकिन वह वहां की निवासी भी नहीं पाई गई। जिसके बाद मुस्ताक अली ने पुलिस को मामले की तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोनों प्रॉपर्टी डीलर्स, महिला और महिला के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।