December 3, 2022

हरेला पर्व के अवसर पर होटल शिखर में होगा ‘हरेला महोत्सव प्रतियोगिता’ का आयोजन, जीतने वालों को मिलेगी इतनी पुरूस्कार राशि

 1,864 total views,  2 views today

स्व.दानी देवी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित हरेला महोत्सव प्रतियोगिता 2021 शुक्रवार दिनांक 16.07.2021 को अपरान्ह 1.00 बजे से होटल शिखर के शाही सभागार में आयोजित किया जायेगा । यह प्रतियोगिता प्रत्येक वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत जी द्वारा आयोजित की जाती रही है । हरेला महोत्सव प्रतियोगिता के प्रधान संयोजक आनन्द रावत ने कहा कि अल्मोडा जो उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक नगरी है वहां से हरेला और हरियाली का संदेश आगे बढाने का काम किया जायेगा ताकि इस पर्व को संरक्षित किया जा सके । उन्होंने कहा कि हरेला पर्व जो पूर्व में केवल कुमांऊ में मनाया जाता था पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत जी के प्रयासों से अब हरेला पर्व पूरे उत्तराखण्ड के लोक त्यौहार के रूप में मनाया जा रहा है,जिसे जन-जन तक पहुंचाने के लिये व नयी पीढी को इस पर्व से जोड़ने के लिये हरेला प्रतियोगिता का आयोजन इस वर्ष अल्मोड़ा में किया जा रहा है ।

जीतने वालों को मिलेगी इतनी पुरूस्कार राशि

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार रू. 4100/-द्वितीय पुरस्कार रू. 3100/-तृतीय पुरस्कार रू. 2100/-एवं ग्यारह सांत्वना पुरस्कार रू. 1100/-निर्णायकों द्वारा चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कार स्वरूप दिया जायेगा । उन्होने कहा कि यह प्रतियोगिता उत्तराखण्ड के परम्परागत त्यौहारों को बढावा देने एवं संरक्षित करने के उद्देश्य से प्रत्येक वर्ष आयोजित की जाती है ।

शिखर में अपरान्ह 1.00 बजे तक प्रतियोगिता में कुमाऊं परिधान व अपने हरेले के साथ सम्मिलित होने की अपील की

             आयोजक मण्डल ने अल्मोडा नगर एवं उसके आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के समस्त प्रतिभागियों से यथा समय होटल शिखर में अपरान्ह 1.00 बजे तक प्रतियोगिता में कुमाऊं परिधान व अपने हरेले के साथ सम्मिलित होने की अपील की है । प्रतियोगिता में किसी भी वर्ग (उम्र)की महिला बिना किसी पंजीकरण के उक्त स्थान पर निर्धारित समय में आकर प्रतिभाग कर सकती है । हरेला लेकर आने वाली महिला को ही प्रतियोगिता में सम्मिलित किया जाएगा।