August 15, 2022

हेड मास्टर ने स्कूल में नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

 1,575 total views,  6 views today

राजस्थान: झुंझुनू के सिंघाना थाना इलाके में स्थित सरकारी स्कूल में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां सरकारी स्कूल की कक्षा में ही एक हेड मास्टर ने सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को‌‌ अंजाम दिया।

किसी को बताने पर जान से मारने की दी धमकी

बच्ची ने अपने साथ हुई वारदात की सूचना बाल कल्याण समिति को दी। बच्ची ने कल्याण समिति को कॉल कर बताया कि स्कूल के हेडमास्टर ने क्लासरूम में मेरे साथ दुष्कर्म किया है। समिति की सूचना पर सिंघाना पुलिस ने तुरंत करवाई की। मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। सिंघाना थानाधिकारी भजना राम ने बताया की घटना बीते 5 अक्टूबर की है। इलाके के सरकारी स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ हेड मास्टर ने क्लास में ही दुष्कर्म किया। आरोपी हेड मास्टर ने दुष्कर्म के बाद किसी को बताने पर बच्ची को जान से मारने की धमकी दी। मामले की जानकारी मिलते ही करीरीवास थाना खुशखेड़ा अलवर निवासी आरोपी हेडमास्टर केशव यादव को सिंघाना से ही गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने घटना की जानकारी किसी को देने पर बच्ची को जान से मारने की धमकी दी थी।

चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर‌‌ दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार को पढ़ाई करते हुए बच्ची की नजर अचानक किताब के पीछे लिखें चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर पड़ी तो बच्ची ने चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन किया। बच्ची ने फोन पर पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। उसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने घटना के बारे में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अर्चना चौधरी को अवगत करवाया। घटना की जानकारी मिलते ही बाल कल्याण समिति की टीम बच्ची से मिली और बच्ची के साथ हुई पूरी घटना की जानकारी ली। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ और बाल कल्याण समिति द्वारा बच्ची से की गई पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए। बच्ची ने बताया कि आरोपी हेड मास्टर बच्ची से रात को अश्लील बातें करता था। वह बच्ची को अश्लील फोटो भी भेजता था। आरोपी इतना शातिर है कि जैसे ही उसे आभास हुआ कि बच्ची किसी को भी घटना के बारे में बता सकती है और मामला पुलिस तक पहुंच सकता है तो वह बच्ची से मिला। आरोपी ने बच्ची से मिलकर उसके मोबाइल से सभी मैसेज और अश्लील फोटो डिलीट कर दिए। आरोपी ने बच्ची के पूरे मोबाइल को फॉर्मेट कर दिया। ताकि कोई सबूत न रहे।पुलिस ने पोक्सो के साथ आरोपी पर साक्ष्य को नष्ट करने की धारा भी लगाई है। आरोपी के पिता टीचर के पद से रिटायर हैं। आरोपी की पिछले दिसंबर में ही शादी हुई थी। आरोपी की पत्नी भी सरकारी टीचर है।