February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

दांतों पर जमा पीलापन साफ करने के लिए घर‌ पर बनाएं यह हर्बल पाउडर, मसूड़े भी रहेंगे स्वस्थ

 2,582 total views,  2 views today

आज हम दांतों से संबंधित फायदों के बारे में आपको बताएंगे। दांतों का पीलापन एक ऐसी समस्या है जिसका सामना लोग हर मौसम में करते हैं। हालांकि, दांतों का पीलापन एक आम समस्या है जिसकी कई वजह हो सकती हैं।‌ ऐसे में आपके लिए हर्बल पाउडर इस्तेमाल करना अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि हर्बल पाउडर को आयुर्वेदिक चीजों से बनाया जाता है। आप दांतों का पाउडर पिपरमेंट के पत्ते से आसानी से तैयार कर सकती हैं। जिसे आप घर पर आसानी से तैयार कर सकती है।

⛔आइए जानें इसको बनाने की विधि-

📛सामग्री-

✴️10 ग्राम हल्दी का पाउडर
✴️एक चम्मच बेंटोनाइट क्ले पाउडर
✴️एक चम्मच कैल्शियम पाउडर
✴️एक चम्मच बेकिंग सोडा,
✴️आधा चम्मच काली मिर्च पाउडर,
✴️एक चम्मच नमक

📛हर्बल पाउडर बनाने का तरीका-

दांतो के लिए हर्बल पाउडर बनाने के लिए सबसे पहले आप एक कटोरी में हल्दी पाउडर निकाल लें। मिक्सी में आप सभी सामग्री को मिलाकर अच्छे से मिला लें। अगर आपका पाउडर चिकना नहीं है तो आप इसे मिक्सी में मिला कर पीस सकते हैं। मिक्सी से बाहर निकालने के बाद इसे आप एयरटाइट कंटेनर में रखलें और आप इस पाउडर का इस्तेमाल लगभग 12 महीने के लिए स्टोर कर सकती हैं। यह खराब नहीं होता है।

📛जानें इस्तेमाल करने का तरीका-

अगर आप अपने दांतो को साफ करने से पहले हाथ को साफ कर लें। इसके बाद पाउडर को नॉनमेटल चम्मच से अपने हाथों पर निकाल ले और उसको गिला करें दांतो को साफ करें इसके बाद गर्म पानी से अपने दांतो को धो ले। इस पाउडर का इस्तेमाल करती है तो इससे आपके दांतों का पीलापन दूर होगा साथ ही आपके मसूड़े भी स्वस्थ रहेंगे।