July 3, 2022

आईसीसी ने किया विश्‍व टैस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की विजेता टीम की पुरुस्कार राशि का ऐलान

 3,346 total views,  6 views today

अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद  -आईसीसी ने विश्‍व टैस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की विजेता और उपविजेता टीम के लिए पुरस्‍कार राशि की घोषणा की है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले के लिए भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने ही अपनी पूरी तैयारियां कर ली है ।

विजेता टीम को मिलेंगे 12 करोड़

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने फाइनल की विजेता टीम को लगभग 12 करोड़ रुपये और आई सी सी टैस्‍ट चैंपियनशिप का प्रतीक चिन्‍ह दिया जाएगा।खेल के सबसे लंबे प्रारूप के शुरूआती विश्व चैंपियन खिताब जीतने वाली टीम को वही टेस्ट गदा मिलेगी, जो पहले आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर रहने वाली टीमों को दी जाती है । उपविजेता को करीब छह करोड़ रुपये दिए जाएंगे। दोनों देशों के बीच फाइनल मैच साउथम्‍पटन में 18 जून से खेला जाएगा।
 
अन्य टीम को इतने का मिलेगा पुरूस्कार

आई सी सी विश्‍व टैस्‍ट चैंपियनशिप में तीसरे स्‍थान पर रहने वाली टीम को 3 करोड़ 38 लाख रूपये मिलेंगे। चौथे स्‍थान पर रहने वाली की टीम को पुरस्‍कार के रूप में दो करोड़ 62 लाख रूपये दिए जाएंगे। पांचवी टीम को डेढ़ करोड़ रूपये तथा बाकी चार टीमों को 75-75 लाख रूपये मिलेंगे।
    
ड्रा होने में निर्धारित राशि दोनों टीमों में बांटी जाएगी

फाइनल मैच ड्रॉ होने या टाई होने की स्थिति में पहले और दूसरे स्‍थान के लिए निर्धारित पुरस्‍कार राशि दोनों टीमों में बांट दी जाएगी और प्रतीक चिन्‍ह दोनों टीमें चैंपियन रहने तक अपने पास रखेंगी।