May 23, 2022

रानीखेत के गिनाई में दंबग ने बच्चीं के तोड़े दांत, 3 दिन से गिरफ्तारी नहीं होने से जताया कड़ा रोष

 2,843 total views,  2 views today


रानीखेत से जुड़ा एक मामला सामने आया है।  जहां तहसील क्षेत्र के गिनाई गांव में अनुसूचित जाति की 10 वर्षीय बच्ची के साथ मारपीट की गई, जिससे बच्ची का दांत टूट गया।

3 दिन पहले हुई है घटना-

मजखाली के समीपवर्ती गिनाई निवासी रमेश राम ने राजस्व पुलिस में दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि गत दो जुलाई को उनकी पत्नी शांति देवी खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान नीरज सिंह पुत्र खीम सिंह ने पत्नी के साथ बगैर किसी कारण के विवाद शुरू कर दिया। इस दौरान उसने गाली-गलौच की और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल भी किया । विरोध करने पर नीरज सिंह ने शांति देवी की 10 वर्षीय पुत्री दीपिका पर डंडे से प्रहार कर दिया। इस घातक प्रहार से दीपिका के मुंह के दांत टूट गए और होंट भी फट गए।

घटना के बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी-

इस घटना के बावजूद अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी पूर्व में भी दबंगाई दिखाते हुए कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी दे चुका है। राजस्व पुलिस ने 323, 325, 504, 506 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।हालांकि राजस्व पु‌लिस आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही है।

उत्तराखंड जन स्वराज मंच सहित अन्य संगठनों में कड़ा रोष-

इस घटना से उत्तराखंड जन स्वराज मंच सहित अन्य संगठनों ने कड़ा रोष व्यक्त किया है। वही उत्तराखंड जन स्वराज मंच के मुख्य संयोजक कृपाल राम आर्य ने घटना को बेहद गंभीर करार देते हुए जल्दी गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। कहा है कि  कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए