October 19, 2021

भारी बारिश के कारण मनान में पेड़ गिरने की सम्भावना को देखते हुए सोमेश्वर पुलिस ने सुरक्षा हेतु परिवार को रा0इ0का0 के भवन में करवाया शिफ्ट

 1,519 total views,  2 views today

बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड के कई इलाकों  में निरन्तर बारीश हो रही है । जिसके कारण अलग- अलग क्षेत्रों से कई नुकसान की खबरे सामने आ रही है । इसी के चलते क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के कारण मनान में पेड़ गिरने की सम्भावना को देखते हुए सोमेश्वर पुलिस ने सुरक्षा हेतु परिवार को रा0इ0का0 के भवन में शिफ्ट कराया गया ।

व्यक्ति द्वारा सूचना दी गयी

आज दिनांक 19.06.21 की प्रातः श्री शेखर जोशी निवासी ग्राम पडोलिया मनान द्वारा आपदा कन्ट्रोल रूम अल्मोड़ा को फोन करके सूचना दी गयी थी कि उसका वर राजकीय इण्टर कालेज के पास है , और वहां पर एक पेड़ गिरने वाला है जिसकी सूचना जिला नियंत्रण कक्ष के माध्यम से थाने को प्राप्त हुई थी ।

मकान में पेड़ गिरने की संभावना पायी गयी

इस सूचना पर थाने से एसओ राजेन्द्र सिंह बिष्ट मय हमराहीयान फोर्स के ग्राम पलोलिया मनान में गौके पर पहुंचा तो पाया गया कि राजकीय इण्टर कॉलेज मनान के पास श्री चन्द्र शेखर जोशी पुत्र देवी दत्त जोशी निबासी पडोलिया मनान का घर है , और क्षेत्र में कई दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते राजकीय इण्टर कालेज की बाउण्ड्रीवाल की स्पोटिंग दीवार कल दिनांक 18.06.2021 को गिर गयी थी , जिसके कारण बाउण्ड्रीवाल के पास खड़ा एक मुरई का करीब 04 फिट गोलाई के एक हो पेट के चन्द्रशेखर जोशी के मकान में गिरने की सम्भावना है ,

रा०इ०का० में किया गया शिफ्ट

इस खतरे को देखते हए थानाध्यक्ष द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से चन्द्र शेखर जोशी के परिवार को निकट के राजकीय इण्टर कालेज मनान के एक कमरे मे मय आवश्यक घरेलू सामाग्री के साथ शिफ्ट कर दिया गया है और थानाध्यक्ष द्वारा वन विभाग को उक्त पेड़ को यथाशीघ्र कटवाने हेतु अनुरोध किया गया है ।