May 23, 2022

ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्‍व कप क्रिकेट के पहले अभ्‍यास मैच में भारत ने इंग्‍लैंड को 7 विकेट से दी मात

 3,602 total views,  5 views today

पुरुषों के ट्वेन्टी-ट्वेन्टी क्रिकेट विश्व कप में कल रात दुबई में पहले अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया।  इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 188 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 36 गेंद में 49 रन बनाए जबकि मोईन अली 20 गेंद में 43 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए।
भारत ने तीन विकेट पर छह गेंद शेष रहते जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। ईशान किशन ने 70 और के.एल. राहुल ने 51 रन बनाए।

दूसरा अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा

भारत का दूसरा अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा। मैच दुबई में ही कल शाम भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जायेगा।  श्रीलंका ने कल रात अबूधाबी में ग्रुप-ए के मैच में नामीबिया को सात विकेट से हरा दिया। नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर तीन गेंद में 96 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से महिश तीक्षाना ने तीन विकेट जबकि लाहिरू कुमारा और वनिन्दु हसरंगा ने दो-दो विकेट लिए। तीक्षाना को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। श्रीलंका ने भानुका राजपक्षा के नाबाद 42 रनों की मदद से 13 ओवर तीन गेंद में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

तीसरे मैच में आयरलैंड ने नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया

इससे पहले, इसी स्थान पर एक अन्य क्वालीफायर मैच में कल ग्रुप ए के पहले राउंड के तीसरे मैच में आयरलैंड ने नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया। आयरलैंड ने 15 ओवर एक गेंद में 107 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।ट्वेन्टी-ट्वेन्टी विश्व कप पहले भारत में होना था, लेकिन बाद में इसे संयुक्त अरब अमारात और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मेजबान बना रहा। क्वालीफायर से शीर्ष चार टीमें सुपर 12 चरण के लिए भारत, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ शामिल होंगी। सुपर 12 चरण इस महीने की 23 तारीख से शुरू होगा।